fbpx
Now Reading:
अजीम प्रेमजी 30 जुलाई को होंगे रिटायर,ये शख्स संभालेगा विप्रो की कमान

अजीम प्रेमजी 30 जुलाई को होंगे रिटायर,ये शख्स संभालेगा विप्रो की कमान

विप्रो के चेयरमैन अजीम प्रेमजी ने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है. 73 वर्षीय अजीम प्रेमजी 30 जुलाई को विप्रो के कार्यकारी चेयरमैन के पद से रिटायर हो जाएंगे. अजीम प्रेमजी के बाद विप्रो की कमान उनके बेटे रिशद प्रेमजी के हाथों में होगी. अजीम प्रेमजी के रिटायर होने के बाद रिशद प्रेमजी कंपनी के कार्यकारी चेयरमैन का पदभार संभालेंगे.

विप्रो ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि भारतीय प्रौद्योगिकी उद्योग के दिग्गज और विप्रो लि. के संस्थापक अजीम प्रेमजी अपना मौजूदा कार्यकाल पूरा करने के बाद कार्यकारी चेयरमैन पद से 30 जुलाई 2019 को सेवानिवृत्त होंगे. वह 53 साल कंपनी की अगुवाई करने के बाद सेवानिवृत्त हो रहे हैं. हालांकि वह गैर-कार्यकारी निदेशक तथा संस्थापक चेयरमैन बने रहेंगे.’ इसके साथ ही निदेशक मंडल ने मुख्य कार्यकारी एवं कार्यकारी निदेशक ए जेड नीमचवाला को सीईओ एवं प्रबंध निदेशक के रूप में उनकी भूमिका तय की गई है. जो आगामी 31 जुलाई 2019 से लागू होगी.

Related Post:  भारत के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति अजीम प्रेमजी, सामाजिक कामों में दान किए 1.45 लाख करोड़ रुपए

अजीम प्रेमजी के बेटे रिशद प्रेमजी साल 2007 में विप्रो से जुड़े थे. विप्रो जॉइन करने के पहले उन्होंने लंदन की वेब कंपनी में काम किया है. रिशद आईटी कंपनियों के संगठन नैस्कॉम के चेयरमैन भी रह चुके हैं.

आपको बता दें कि देश की तीसरी बड़ी आईटी कंपनी विप्रो एक लाख तीस हजार कर्मचारी कार्यरत हैं. पहले नंबर पर टीसीएस जबकि दूसरे पर नंबर पर इन्फोसिस है.

Input your search keywords and press Enter.