fbpx
Now Reading:
ऑनलाइन भिखारी बनकर महिला ने ठगे 35 लाख, लेकिन पति ने खोली पोल
Full Article 2 minutes read

ऑनलाइन भिखारी बनकर महिला ने ठगे 35 लाख, लेकिन पति ने खोली पोल

संयुक्त अरब अमीरात पुलिस ने ऑनलाइन भिखारी बनकर ठगी को अंजाम देने वाली महिला को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि पुलिस के हत्थे चढ़ी महिला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोगों की हमदर्दी का फायदा उठाकर ठगी को अंजाम देती आ रही थी. खुद को असफल शादी का शिकार बताकर बच्चों की परवरिश के नाम पर महिला ने 183,500 दिरहम ( लगभग 50 हजार डॉलर ) जुटाए हैं. वो भी मात्र 17 दिनों में.

लेकिन इस महिला के झूट से उस समय पर्दा उठ गया जब महिला के पूर्व पति को पता चला कि उसके बच्चों की तस्वीरों का इस्तेमाल भीख मांगने के लिए किया जा रहा है. जिसके बाद उन्होंने अपराध मंच के माध्यम से सूचना दी और यह साबित किया कि बच्चे उसके साथ रह रहे हैं.

दुबई पुलिस के ब्रिगेडियर जमाल अल सलेम अल जल्लाफ के मुताबिक आरोपी महिला ने सबसे पहले तो सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर अकाउंट बनाया और फिर अपने बच्चों की तस्वीरों का इस्तेमाल करते हुए लोगों से आर्थिक मदद की अपील करने लगी.ब्रिगेडियर अल जल्लाफ ने कहा, ‘वह लोगों को बता रही थी कि वह तलाकशुदा है और अपने बच्चों को खुद पाल रही है. लेकिन जब कई दोस्तों और रिश्तेदारों ने फोन पर उसके पूर्व पति को इस महिला की करतूत के बारे में बताया तो उसका भांडा फूट गया.

इसके साथ ही ब्रिगेडियर अल जल्लाफ ने लोगों से सडकों एवं सोशल मीडिया इस तरह के लोगों से बचने की सलाह दी है. उन्होंने बताया कि ऑनलाइन भीख मांगना कानूनन अपराध है. साथ ही ब्रिगेडियर अल जल्लाफ ने कहा कि ऐसे लोग लोगों की भावना

Input your search keywords and press Enter.