fbpx
Now Reading:
प्रधानमंत्री आवास योजना में नहीं निकला नाम तो महिला ने चप्पल से नेता प्रतिपक्ष की कर दी पिटाई
Full Article 3 minutes read

प्रधानमंत्री आवास योजना में नहीं निकला नाम तो महिला ने चप्पल से नेता प्रतिपक्ष की कर दी पिटाई

rajeev-gandhi-awas-yojana-woman-thrashes

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक महिला एक शख्स से की चप्पल से पिटाई कर रही है तो दूसरे लोग उसे रोकने की कोशिश कर रहे हैं। वीडियो मध्य प्रदेश के ग्वालियर का है। दरअसल ग्वालियर नगर निगम के सिटी सेंटर स्थित बाल भवन में राजीव आवास योजना की लॉटरी के बाद गुरुवार दोपहर अचानक मंच पर आई महिलाओं ने चप्पल से नेता प्रतिपक्ष की पिटाई शुरू कर दी। महिला की पहचान लीला जाटव के तौर पर हुई है, जिसके साथ कुछ और महिलाओं ने भी मंच पर आकर खूब हंगामा किया।

वीडियो में लीला जाटव नाम की ये महिला जिस शख्स की पिटाई करा रही है वो नेता प्रतिपक्ष कृष्णराव दीक्षित और प्रधानमंत्री आवास बोर्ड के नोडल अधिकारी पवन सिंघल हैं। घटना के बाद मौके पर हंगामा हो गया और फोर्स कॉल करना पड़ा। यहां महिलाओं ने ताेडफोड़ भी की और पर्चियां, लैपटॉप व अन्य सामान फेंक भी डाला।

बताया ये जा रहा है की महिला इस बात से नाराज़ थी की उसका नाम प्रधानमंत्री आवास योजना की लॉटरी में नहीं निकला। अफसरों और नेताओं ने लॉटरी न निकलने वाली महिलाओं को काफी समझाया था, लेकिन वो शांत नहीं हुई।

राजीव आवास योजना का नाम अब प्रधानमंत्री आवास योजना हो गया है, लेकिन यह राजीव आवास योजना के नाम से ही जानी जाती है। इसके तहत उपनगर ग्वालियर में शर्मा फार्म नंबरी 1, शर्मा फार्म नंबर 2 और महलगांव पहाड़ी पर फ्लैटों का निर्माण किया गया है। इन फ्लैटों का ही लॉटरी पद्धति से आवंटन किया जाता है, जिसे पार्षदों की कमेटी अनुशांसित करती है।

गुरुवार को बालभवन में होने वाले आवंटन में पार्षद धर्मेंद्र राणा, नेता प्रतिपक्ष व पार्षद कृष्णराव दीक्षित, शिल्पा छारी व मीना जाटव समिति में शामिल हैं। इस समिति से आवंटन की अनुशंसा के बाद कलेक्टर से फाइल स्वीकृत होती है, इसके बाद ही आवंटन होता है।

लॉटरी से आवास निकलने के बाद जब लीला जाटव और उसकी साथी महिलाओं की लॉटरी नहीं निकली तो वे भड़क गईं। यहां मंच पर पार्षदगण और आवास योजना के नोडल अधिकारी पवन सिंघल बैठे थे। अचानक लीला ने महिलाओं के साथ आकर मंच पर उत्पात शुरू कर दिया और नेता प्रतिपक्ष व नोडल अधिकारी को पीछे से चप्पल मारीं। मौके पर अफरा तफरी सी मच गई और पुलिस व अधिकारी पहुंचे।

इस पूरी घटना के बाद आरोपी महिला व उसकी साथी महिलाओं के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा व मारपीट मामला दर्ज कर लिया गया है।

Input your search keywords and press Enter.