fbpx
Now Reading:
पिता महावीर फोगाट के साथ बेटी बबीता फोगाट बीजेपी में शामिल, हरियाणा चुनाव से पहले BJP का बड़ा दांव
Full Article 2 minutes read

पिता महावीर फोगाट के साथ बेटी बबीता फोगाट बीजेपी में शामिल, हरियाणा चुनाव से पहले BJP का बड़ा दांव

चंडीगढ़: मशहूर पहलवान महावीर फोगाट और पदक विजेता उनकी बेटी बबीता फोगाट सोमवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. दंगल फिल्म इन्हीं दोनों की कहानी पर बनी है. जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) की खेलकूद इकाई के प्रमुख महावीर फोगाट पार्टी को छोड़कर बीजेपी में शामिल होंगे.

महावीर फोगाट ने कहा कि हरियाणा की मनोहर लाख खट्टर की अगुवाई वाली बीजेपी सरकार की यह कहते हुए तारीफ की कि उसने निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से युवाओं को नौकरियां दीं. बीजेपी में शामिल होने की वजह के बारे में पूछे जाने पर महावीर फोगाट ने कहा, ‘‘हम नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों और कार्यक्रम से प्रभावित हैं.’’ उन्होंने अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने के मोदी सरकार के फैसले को ‘सही फैसला’ बताया.

Related Post:  क्या शरद पवार होंगे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री? शिवसेना ने घुमा दिया जवाब

द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित महावीर फोगाट ने कहा, ‘‘केंद्र सरकार द्वारा राष्ट्रहित में अनुच्छेद 370 का हटाना और लिये गये कई अन्य निर्णयों ने मुझे और मुझ जैसे लाखों देशवासियों को प्रभावित किया. हम सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक कार्यक्रम में बीजेपी में शामिल होंगे.’’अनुच्छेद 370 के निरसन पर बबीता फोगाट ने ट्वीट किया था, ‘‘यह दिन सदैव याद रखा जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को सलाम. जयहिंद.’’

हालांकि उन्होंने ‘कश्मीर से दुल्हन’ संबंधी बयान देकर विवाद पैदा करने वाले खट्टर का बचाव भी किया था और मीडिया से उनके बयान को तोड़मरोड़ कर पेश न करने की अपील की थी.

Related Post:  टूटने ही वाला है हिंदुत्व वाला 'बंधन' ? : अब शिवसेना किसानों के लिए राहत की मांग की है, राउत पवार से मिले
Input your search keywords and press Enter.