fbpx
Now Reading:
खराब फील्डिंग के लिए टीम इंडिया पर फायर हुए युवराज सिंह, केएल राहुल ने फ्लडलाइट्स पर मढ़ा दोष
Full Article 2 minutes read

खराब फील्डिंग के लिए टीम इंडिया पर फायर हुए युवराज सिंह, केएल राहुल ने फ्लडलाइट्स पर मढ़ा दोष

Team India Yuvraj singh

भारत शुक्रवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर भले ही वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 विकेट से जीत हासिल करने में सफल रही हो, लेकिन सिक्सर किंग युवराज सिंह टीम इंडिया की फील्डिंग को लेकर खुश नहीं हैं। उन्होंने मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ियों द्वारा कई कैच टपकाने को लेकर ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने टीम इंडिया की फील्डिंग को लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया है।

हालांकि, टीम इंडिया की जीत में विराट कोहली के साथ अहम भूमिका निभाने वाले केएल राहुल ने अपने साथियों का बचाव किया है। उन्होंने मैच के बाद सफाई देते हुए वे वजहें गिनाईं जो कैच ड्राप होने का कारण बनीं। 6 दिसंबर 2019 को वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए मैच में भारतीय क्षेत्ररक्षकों की फील्डिंग का स्तर अपेक्षाकृत नहीं रहा। वॉशिंगटन सुंदर और रोहित शर्मा ने कई कैच छोड़े।

विराट कोहली की गिनती दुनिया के काफी चुस्त फील्डर में होती है, लेकिन मैच के दौरान उनसे भी एक कैच छूटा। भारत के खिलाफ मैच में वेस्टइंडीज 200 रन से ज्यादा का स्कोर कर पाया, इसके पीछे भारतीयों द्वारा कैच टपकाना भी एक बड़ी वजह रहा। यह अलग बात रही है कि भारत ने 208 रन के लक्ष्य को 18.4 ओवर में ही हासिल कर लिया।

युवराज ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘आज मैदान पर भारतीय टीम का बेहद खराब प्रदर्शन। युवा खिलाड़ियों ने काफी देर बाद रिएक्ट किया। क्या यह ज्यादा क्रिकेट का असर है??’ हालांकि, केएल राहुल का मानना है कि ऐसा फ्लडलाइट्स के कारण हुआ।  राहुल ने कहा, ‘हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में फ्लडलाइट्स की रोशनी का एंगल के कारण क्षेत्ररक्षकों को गेंद देखने में परेशानी होती है।’

राहुल ने बताया, ‘मुझे नहीं लगता यह फ्लडलाइट्स का डायमेंशन है, द बिगर साइड या द स्मालर साइड। यह सिर्फ इतना है कि रोशनी बहुत कम है। कभी-कभी ऐसी रोशनी में आपको गेंद नहीं दिखती है। मैच के दौरान भी भी ऐसा ही कुछ बार हुआ। हम पहले भी यहां खेल चुके हैं। हम यहां कई वर्षों से खेल रहे हैं। हम जानते हैं कि एक टीम के रूप में हमसे क्या उम्मीद की जाती है। हम इस तरह की चीजों के बारे में शिकायत नहीं करते हैं।’

Input your search keywords and press Enter.