fbpx
Now Reading:
Zomato से 100 रुपए वसूलने चला था ये शख्स, लगा 77 हजार का चूना, जानिए क्या है पूरा मामला
Full Article 2 minutes read

Zomato से 100 रुपए वसूलने चला था ये शख्स, लगा 77 हजार का चूना, जानिए क्या है पूरा मामला

zomato

ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato से 100 रुपए वसूलने के  चक्कर में एक शख्स को 77,000 रुपए गवाने पड़े हैं. घटना  बिहार के पटना जिले की है. जहां रहने वाले पेशे से इंजिनियर  विष्णु ने बीते  10 सितंबर को zomato से खाना ऑर्डर किया था. ऑर्डर की कीमत महज 100 रुपए थी. लेकिन ऑर्डर आने पर खाने की क्वालिटी ठीक न होने पर उन्होंने खाना लौटा दिया.

इसके बाद जब उन्होंने अपने पैसे वापस मांगे तो  डिलीवरी बॉय ने उन्हें zomato कस्टमर केयर से बात करने को कहा. डिलीवरी बॉय ने विष्णु से गूगल पर Zomato customer care सर्च करने को कहा और सर्च में जो पहला नंबर आए उस पर कॉल करने बताए गए सभी स्टेप्स फॉलो करने को कहा. लेकिन जैसे ही विष्णु ने गूगल सर्च में आए पहले नंबर पर जब विष्णु ने कॉल किया तो वे ठगों का निशाना बन गए.

zomato एंप्लॉई बनकर बात कर रहे शख्स ने विष्णु से कहा कि उसके अकाउंट में रिफंड के लिए फूड डिलीवरी ऐप्लीकेशन को इनेबल करने के लिए उसके बैंक अकाउंट से 10 रुपए का अमाउंट डिडक्ट करना होगा. इसके लिए उसके पास एक लिंक आएगा और उन्हें  इस लिंक पर क्लिक करना होगा. उसकी बात मानते हुए विष्णु के पास जैसे ही लिंक आया उन्होंने उसपर क्लिक कर दिया.

लिंक पर क्लिक करते ही कुछ देर बाद विष्णु के अकाउंट से ठगों ने एक के बाद एक कई ट्रांजैक्शन किये और उन्हें 77000 रुपए की चपत लगा दी. इस दौरान विष्णु के अकाउंट से कई पेटीएम ट्रांजैक्शन भी  किए गए. इस घटना के बाद  हैरान-परेशान विष्णु ने पुलिस विभाग और बैंक से मदद मांगी है, लेकिन अभी तक उन्हें सहायता नहीं मिल पाई है.

Input your search keywords and press Enter.