fbpx
Now Reading:
बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में उछाल, एक्ज़िट पोल्ल में मोदी सरकार के लौटने पर शेयर बाज़ार में बढ़त
Full Article 2 minutes read

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में उछाल, एक्ज़िट पोल्ल में मोदी सरकार के लौटने पर शेयर बाज़ार में बढ़त

40 हज़ार सेंसेक्स शेयर बज़ार

मुंबई: एग्जिट पोल के सर्वे आते ही बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 888.91 अंक की बढ़त के साथ 38819.68 पर पहुंच गया बढ़ गया वहीं दूसरी तरफ एनएससी का निफ्टी भी 284.15 की उछाल के साथ 11691.30 के आंकड़े को छू गया.


सातवें चरण का मतदान संपन्न होते ही देशभर में लोकतंत्र के महापर्व का समापन हो गया है. जिसके बाद देशभर के विभिन्न मीडिया जगत की तरफ से एग्जिट पोल के आंकड़े जारी किए गए. इन एग्जिट पोल में एक बार फिर मोदी सरकार का परचम लहरा था दिख रहा है. एनडीए को साढ़े 3 सौ के करीब सीटें मिलती दिख रही है. जिसके बाद अचानक से बाजार में बढ़त देखी गई सोमवार सुबह 9:00 बजे शेयर बाजार खुलते ही सेंसेक्स में करीब करीब 900 अंक की उछाल देखने को मिली वहीं निफ्टी भी करीब करीब 300 अंक के उछाल के साथ खुला.

आपको बता दें कि जिस तरह से बाजार का ट्रेंड रहा है. उसमें मौजूदा सरकार अगर एग्जिट पोल में बढ़त बनाती या फिर सत्ता में लौटती दिखती है तो उस समय बाजार बढ़त के साथ खुलता है. इस लिहाज से शेयर बाजार आज बढ़त के साथ खुलता दिखाई दिया अमूमन होता यह है कि जब विपक्ष सत्ता में लौटती दिखती है तो उस समय बाजार गिरता दिखाई देता है या बाजार में कम बड़ा दिखाई देती है.

कुल मिलाकर बाजार इस समय अनप्रिडिक्टेबल बना हुआ है. क्योंकि चुनावी दौर में बाजार में काफी फ्लकचुएशन होता रहता है और जिस दिन मतगणना होगी उस दिन भी भारी बढ़त या गिरावट देखने को मिल सकती है. इसलिए बाजार में निवेशकों को चुनाव के दौरान काफी सतर्कता रखनी पड़ती है.

Input your search keywords and press Enter.