fbpx
Now Reading:
लोकसभा चुनाव 2019: बिहार में तय हो गया महागठबंधन का फार्मूला, कांग्रेस के खाते में 11 सीटें अंतिम निर्णय आज
Full Article 2 minutes read

लोकसभा चुनाव 2019: बिहार में तय हो गया महागठबंधन का फार्मूला, कांग्रेस के खाते में 11 सीटें अंतिम निर्णय आज

बिहार : लोकसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन को लेकर जो उठापटक चल रही थी वो लगभग ख़त्म हो गई है। सूत्र बताते हैं की आपसी बातचीत से पूरा मामला सुलझा लिया गया है। कांग्रेस की जो 12 सीटों की मांग थी वो अब 11 पर आकर रुक गयी और इस पर बाकी पार्टियों ने भी हामी भर दी है। बाकियों का मामला बुधवार को दिल्ली में सुलझा लिया जाएगा।

कल पटना में हुई बैठक में मौजूद सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के कोटे में- औरंगाबाद, सासाराम, कटिहार, पूर्णिया, सुपौल, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, बेतिया, मुंगेर और किशनगंज की लोकसभा सीटें तय मानी जा रही हैं।

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि राजद, हम, रालोसपा, विकासशील इंसान पार्टी के प्रतिनिधि 13 मार्च को नई दिल्ली में कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, वेणुगोपाल व अन्य नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इसमें अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

Related Post:  नवजोत सिंह सिद्धू का पंजाब मंत्रिमंडल से इस्तीफा, ट्वीट कर दी जानकारी

वहीं, प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम से मिली जानकारी के अनुसार, 15 मार्च को प्रदेश कांग्रेस की चुनाव समिति की बैठक तीन बजे शाम में पार्टी मुख्यालय में बुलाई गई है। अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष डॉ। मदन मोहन झा करेंगे। इसमें कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल एवं प्रभारी सचिव वीरेंद्र सिंह राठौर भी शामिल होंगे। चुनाव समिति की बैठक में कांग्रेस के उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लगेगी।

राजद के कोटे से उतर सकते हैं शत्रुघ्न सिन्हा

Related Post:  आसाराम और नारायण साईं को बड़ी राहत, नाबालिग बच्चों की मौत मामले में मिली क्लीन चिट

वहीँ बॉलीवुड एक्टर और पूर्व बीजेपी संसद शत्रुघ्न सिन्हा को लेकर भी सब साफ़ हो गया है। शत्रुघ्न सिन्हा राजद कोटे से पटनासाहिब सीट पर उम्मीदवार होंगे। वहीं, राजद के कोटे में पटनासाहिब सहित कुल 20 सीटें करीब-करीब तय मानी जा रही हैं।

आरजेडी को ये सीटें मिल सकती हैं 
आरजेडी को मधुबनी, झंझारपुर, वैशाली, सीवान, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर, खगड़िया, पाटलिपुत्रा, बक्सर, जहानाबाद, गया और जमुई सीट मिल सकती है। ये अररिया, मधेपुरा, बांका और भागलपुर की सीटों के अलावा होंगी, जो आरजेडी ने 2014 में जीती थीं। जहां तक कांग्रेस की बात है तो उसे बंटवारे में किशनगंज, सुपौल, कटिहार, सासाराम, समस्तीपुर, औरंगाबाद, मुजफ्फरपुर, मुंगेर, शिवहर, हाजीपुर और पटना साहिब की सीट मिल सकती है। 

Input your search keywords and press Enter.