fbpx
Now Reading:
जम्मू-कश्मीर: एयर स्ट्राइक से बौखलाया पाकिस्तान, शोपियां में देर रात से मुठभेड़ जारी अब तक दो पाकिस्तानी आतंकी ढेर
Full Article 2 minutes read

जम्मू-कश्मीर: एयर स्ट्राइक से बौखलाया पाकिस्तान, शोपियां में देर रात से मुठभेड़ जारी अब तक दो पाकिस्तानी आतंकी ढेर

श्रीनगर: भारतीय वायुस सेना के एयर स्ट्राइक से पडोसी मुल्क पाकिस्तान बौखला गया है। एलओसी पर लगातार उनकी तरफ से फायरिंग की जा रही है। वहीँ शोपियां के मेमरैंड इलाके में आतंकियों से सुरक्षाबलों का मुठभेड़ जारी है। सेना ने अपनी कार्यवाही में अब तक दो पाकिस्तानी आतंकियों को ढेर कर दिया है।

सेना के अधिकारीयों के मुताबिक, पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही भारत सुरक्षाबल ऑपरेशन 60 चला रही है । इसी क्रम में उन्हें देर रात जानकारी मिली कि, शोपियां के मेमरैंड इलाके में कुछ आतंकी छिपे हैं। जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इसी दौरान आतंकियों ने गोली चला दी। जिसके बाद से मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में दो आतंकी को मार गिराया गया है और एक आतंकियों के अब भी छिपे होने की खबर है।

इससे पहले 24 फरवरी को भी कुलगाम जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ के दौरान पुलिस उप अधीक्षक अमन ठाकुर शहीद हो गए थे और एक आतंकवादी मारा गया था। सेना को इसी इलाके में कई और आतंकी ठिकानों कि जानकारी मिली है जिसके बाद से लगातार सार्क ऑपरेशन किया जा रहा है।

नियंत्रण रेखा (LoC) पर गोलीबारी

दूसरी तरफ एयर स्ट्राइक के बाद से ही पाकिस्तान बदले के फ़िराक में और और वह लगातार नियंत्रण रेखा (LoC) पर गोलीबारी कर रहा है। पाकिस्तानी रेंजर्स सुबह से बारामूला के कमलकोट उरी, पुंछ, राजौरी, अखनूर समेत 12 से 15 जगहों पर भारी हथियारों से गोलीबारी कर रहे हैं। कुछ इलाकों में कल शाम को गोलीबारी शुरू हुई थी।

भारतीय सेना भी पाकिस्तानी रेंजर्स के हरकतों का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। बताया जा रहा है कि, भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पांच पाकिस्तानी रेंजर्स की चौकियों को गंभीर नुकसान पहुंचा है। और (राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा से लगे क्षेत्र में) पाकिस्तानी सेना के कई जवान हताहत हुए हैं।

 

 

Input your search keywords and press Enter.