fbpx
Now Reading:
Exclusive: समंदर के रास्ते भी हमला करने के फ़िराक में जैश, अपने आतंकियों को समुद्री जिहाद की लिए कर रहा तैयार
Full Article 3 minutes read

Exclusive: समंदर के रास्ते भी हमला करने के फ़िराक में जैश, अपने आतंकियों को समुद्री जिहाद की लिए कर रहा तैयार

नई दिल्ली: पडोसी मुल्क पाकिस्तान में सक्रिय आतंकी संघठन अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा है। ख़ुफ़िया एजेंसियों को जो इनपुट्स मिल रहे हैं उसके मुताबिक पुलवामा हमले में शामिल आतंकी संघटन जैश एक बार फिर हमले के फ़िराक में हैं। लेकिन इस बार वो नए तरीके से इस साज़िश को अंजाम देना चाहता है। आशंका है की वो समंदर के रस्ते देश में दाखिल हो और किसी बड़ी साज़िश को अंजाम दे।

खुद गृह मंत्रालय भी बता चूका है की, पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन ‘समुद्री जिहाद’ के लिए अपने कैडर को पानी में हमले करने के लिए तैयार कर रहा है।

ये भी पढ़े नौ सेना ने पाक सीमा में पनडुब्बी की घुसपैठ को किया ख़ारिज, बताया पाकिस्तान का प्रोपोगंडा

जनवरी महीने में ही राज्यसभा को दिए लिखित जवाब में गृह मंत्री ने ये जानकारी दी थी की, अभी ऐसी कोई इसकी पुख्ता खबर नहीं है कि कोई आतंकी संगठन बंदरगाहों, मालवाहक जहाज और तेल के टैंकर 26/11 जैसा हमले करने की तैयारी कर रहा है। लेकिन जो इनपुट्स मिले हैं उससे साफ़ ज़ाहिर होता है कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह समुद्र/पानी के रास्ते भारत में घुसपैठ करने के लिए अपने कैडरों को पानी के भीतर हड़ताल करने के लिए ट्रेनिंग दे रहा है।

ये भी पढ़े पाकिस्तान के मंत्री को हिंदुओं की बेज्जती करना पड़ा भारी, देना पड़ा इस्तीफा


गृह मंत्री हंसराज अहीर ने यह भी कहा था कि ‘मौजूदा इनपुट्स के अनुसार, पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन ने भारत के खिलाफ ‘समुंदरी जिहाद’ के लिए अपने कैडरों को उकसाया था।’

इससे पहले भी इस प्रकार की खबरें आई हैं। जिसमें बताया गया था कि पाकिस्तान समुद्री जिहाद कर सकता है। अब एक बार गृह राज्यमंत्री का जवाब साफ करता है कि पाकिस्तान इस प्रकार की हरकत कर सकता है। 26/11 मुंबई हमले में भी आतंकी समुद्र के सहारे राज्य में दाखिल हुए थे। मुंबई आतंकी हमले को दस साल हो गए हैं। इस हमले में 150 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़े समंदर के रास्ते भी हमला करने के फ़िराक में जैश, अपने आतंकियों को समुद्री जिहाद की लिए कर रहा तैयार

Input your search keywords and press Enter.