fbpx
Now Reading:
जम्मू-कश्मीर में सेना को मिली बड़ी कामयाबी एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, एक घर में छुपे हैं तीन आतंकी
Full Article 2 minutes read

जम्मू-कश्मीर में सेना को मिली बड़ी कामयाबी एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, एक घर में छुपे हैं तीन आतंकी

Jammu And Kashmir: Encounter Underway Between Terrorists And Security Forces, Three Terrorists Believed to be Trapped Inside House

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में गुरुवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। इस दौरान एक अधिकारी समेत तीन सैन्यकर्मी घायल हो गए। श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, ‘‘बारामूला के कलंतरा इलाके में नमबलनार अभियान में दो आतंकवादियों को ढेर किया गया।’’ उन्होंने कहा कि मुठभेड़ अब भी जारी है।

कर्नल कालिया ने बताया, “अभियान में एक अधिकारी और दो जवान घायल हुए हैं। घायल जवानों को बादामीबाग छावनी स्थित सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।” उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर दिन में इलाके की घेराबंदी की थी और तलाशी अभियान शुरू किया था। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं, जिन्होंने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई।

Related Post:  EU सांसदों के कश्मीर दौरे को लेकर प्रियंका गांधी का प्रधानमंत्री पर निशाना, 'इंटरनेशनल ब्रोकर' की PMO तक...

इससे पहले जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा जिले के हज्जिन में आतंकवादियों द्वारा ‘बंधक’ बनाए गए दो लोगों में से एक को सुरक्षा बलों ने स्थानीय लोगों की मदद से छुड़ा लिया है। पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर हज्जिन में खोज अभियान शुरू किया गया था जिसके बाद आतंकवादियों ने दो लोगों को बंधक बना लिया था।

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों, पुलिस और समुदाय के सदस्यों की मदद से एक व्यक्ति को मुक्त करा लिया गया है जबकि दूसरे को छुड़ाने की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि दूसरे शख्स के बारे में बताया जा रहा है कि वह नाबालिग है।

Related Post:  इमरान के बोल, भाषण के दौरान की बड़ी गलती, पाकिस्तानी नेताओं ने कहा- और बेइज्जती न कराएं

एक घर में छुपे हैं तीन आतंकी
जम्मू-कश्मीर के शोपियां के रत्‍नीपुरा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच देर रात से मुठभेड़ हो रही है. सुरक्षाबलों ने दो से तीन आतंकियों को घेर लिया है. इससे पहले कल बारामूला, बांदीपुरा और सोपोर में मुठभेड़ हुई. इस दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया.

Input your search keywords and press Enter.