fbpx
Now Reading:
POLITICS LIVE: उत्तराखंड में बीजेपी को बड़ा झटका मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी ने कांग्रेस में शामिल
Full Article 3 minutes read

POLITICS LIVE: उत्तराखंड में बीजेपी को बड़ा झटका मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी ने कांग्रेस में शामिल

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले नेताओं का एक पार्टी से दूसरे में आना जाना लगा हुआ है। इस बीच बीजेपी को भी बड़ा झटका लगा है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो गए।


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज देवभूमि उत्तराखंड के दौरे पर हैं। इसी बीच मनीष खंडूरी ने राहुल गाँधी से मुलाक़ात की और पार्टी की सदस्य्ता ग्रहण की है। वहीं  उत्तरा प्रदेश में बीजेपी सांसद श्यामा चरण गुप्ता समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। सपा के टिकट से बांदा लोकसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव।

इससे पहले बीजेपी ने महाराष्ट्र के कद्दावर नेता और नेता विपक्ष राधा कृष्ण पाटिल के बेटे सुजॉय पाटिल ने कांग्रेस को छोड़ कर बीजेपी का दामन थाम लिया था।

======================================================================================

बीजेपी को असम में बड़ा झटका, तेजपुर के नाराज सांसद ने पार्टी छोड़ने का किया ऐलान

कांग्रेस के बाद अब BJP को भी बड़ा झटका लग सकता है। असम में तेजपुर से बीजेपी सांसद राम प्रसाद सरमाह ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है। असम के वित्त मंत्री और पार्टी के कदावर नेता हेमंत बिस्व सरमा को बीजेपी ने तेजपुर से टिकट देने का प्लान बनाया है। टिकट कटने की वजह से राम प्रसाद सरमाह नाराज बताए जा रहे हैं।

राम प्रसाद सरमाह ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘मैं आज बीजेपी छोड़ रहा हूं। लेकिन मैं असम के उन पुराने बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए वास्तव में दुखी हूं जो पार्टी में नए घुसपैठियों की वजह से सबसे ज्यादा उपेक्षित हैं। मैंने इन कार्यकर्ताओं की बात को जोरदार तरीके से उठाया। लेकिन उनकी आवाज उठाने वाला अब कोई नहीं है।’ सरमाह ने पार्टी में शामिल किए गए हेमंत बिस्व सरमा जैसे लोगों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘ये पार्टी के पुराने कार्यकर्ता ही हैं जिन्होंने दशकों तक बीजेपी को बिना किसी अन्य समर्थन के सत्ता में रखा। लेकिन उनमें से ज्यादातर को दरकिनार कर दिया गया है और उनके साथ बहुत बुरा बर्ताव किया जा रहा है।’

गौरतलब है कि असम की तेजपुर सीट पर कांग्रेस का अच्छा खासा प्रभाव था, लेकिन 2014 के चुनाव में यहां ऐसी मोदी लहर चली कि पहली बार इस सीट पर कमल खिला और बीजेपी प्रत्याशी राम प्रसाद सरमाह ने कांग्रेस प्रत्याशी भूपेन कुमार बोरा को हराया था।

=================================================================================================================

लखनऊः जनता दल (एस) के महासचिव दानिश अली बसपा में शामिल

लोकसभा चुनाव के ऐलान के साथ ही नेताओं का एक पार्टी से दूसरे में जाने का सिलसिला शुरू हो गया। इसी क्रम में कर्नाटक में कांग्रेस के सहयोग से सरकार चला रही जेडीएस के महासचिव दानिश अली ने आज लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है।

जेडीएस महासचिव दानिश अली को आज सतीशचंद्र मिश्र ने बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता दिलाई है। जद (एस) के महासचिव दानिश अली के बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में शामिल होने के बाद से अब पार्टी कर्नाटक में भी ताल ठोंकने की तैयारी में है। कर्नाटक में जद(एस) तथा कांग्रेस के बीच लोकसभा चुनाव में गठबंधन हुआ है। दानिश अली हाल ही में कांग्रेस और जद (एस) के साथ गठबंधन वार्ता में शामिल थे।

Input your search keywords and press Enter.