fbpx
Now Reading:
श्रीमद्भगवद्गीता पढ़ रहे मुस्लिम युवक की हुई पिटाई, हमलावरों ने छीनी धार्मिक किताबें
Full Article 2 minutes read

श्रीमद्भगवद्गीता पढ़ रहे मुस्लिम युवक की हुई पिटाई, हमलावरों ने छीनी धार्मिक किताबें

"मुस्लिम युवक पीटा, भगवद गीता, Muslim man attacked, bhagavad gita, beaten fir reding gita,

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में श्रीमद्भगवद्गीता पढ़ रहे एक मुस्लिम शख्स की पिटाई का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि एक फैक्ट्री में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करने वाला दिलशेर जब घर में बैठकर गीता पढ़ रहा था तो कुछ युवकों ने न सिर्फ उसके साथ मार पीट की बल्कि उसकी धार्मिक किताबें भीं छीन ले गए.

घटना अलीगढ़ के शाहजमाल इलाके की बताई जा रही है. जहां एक फैक्ट्री में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करने वाला दिलशेर बीते गुरुवार अपने घर पर बैठकर गीता का पाठ कर रहा था. तभी समीर, जाकिर और कुछ अन्य युवक उसके घर आ धमके और गीता पढ़ने को लेकर उसके साथ मारपीट करने लगे. जिसके बाद उन्होंने दिलशेर से गीता और रामायण की पुस्तकें भी छीन लीं. इस घटना को लेकर दिलशेर ने बताया कि मैं मुस्लिम हूं लेकिन बीते 38 सालों से धार्मिक पुस्तकें पढ़ता हूं. मेरा मजहब मुझे दूसरे धर्मों की कोई और पाक किताब पढ़ने से नहीं रोकता. लेकिन कुछ मुस्लिम युवकों ने इस पर आपत्ति जताते हुए मेरी पिटाई कर दी.

पुलिस ने दिलशेर की शिकायत पर आईपीसी की धारा 298, 323 के तहत मामला दर्ज करते हुए आरोपी समीर, जाकिर के साथ कुछ अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें धार्मिक भावनाएं आहत करना और मारपीट कर चोट पहुंचना शामिल है

वहीं इस घटना को लेकर लीगढ़ के एसपी सिटी अभिषेक ने बताया कि पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. और आरोपियों के खिलाफ जल्द ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

1 comment

  • arunesh

    […] post श्रीमद्भगवद्गी&#… appeared first on Hindi News, हिंदी […]

Input your search keywords and press Enter.