fbpx
Now Reading:
प्रधानमंत्री और राहुल गाँधी ने जॉर्ज फर्नांडिस के निधन पर दुख जताया
Full Article 2 minutes read

प्रधानमंत्री और राहुल गाँधी ने जॉर्ज फर्नांडिस के निधन पर दुख जताया

पूर्व रक्षा मंत्री और वरिष्ठ समाजवादी नेता जॉर्ज फर्नांडिस का निधन. 88 साल की उम्र में दिल्ली के मैक्स अस्पताल में उनका निधन हुआ. जॉर्ज फर्नांडिस लंबे समय से बीमार चल रहे थे, वो अल्जाइमर नाम की बीमारी से परेशान थे और उन्हें स्वाइन फ्लू भी था. आखिरी बार वो अगस्त 2009 से जुलाई 2010 के बीच तक राज्यसभा सांसद रहे थे.

PM और राहुल गाँधी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जॉर्ज फर्नांडिस के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि जॉर्ज साहब ने भारत के बेस्ट राजनीतिक लीडरशिप की अगुवाई की, उनका योगदान काफी अहम रहा है. प्रधानमंत्री के अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी जॉर्ज फर्नांडिस के निधन पर शोक व्यक्त किया.

Related Post:  रिलीज़ हुआ 'नागिन 4' का प्रोमो , आखिर कौन है ये नई नागिन ?

 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस के निधन पर दुख जताया है।

गांधी ने फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘ पूर्व सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ।’ उन्होंने कहा, ‘दुख की इस घड़ी में उनके परिवार और मित्रों के प्रति मेरी संवेदना है।’ पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस का मंगलवार को निधन हो गया। फर्नांडिस अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में मंत्री रहे थे। वह 88 साल के थे।

Related Post:  हॉलीवुड फिल्म ‘Baby Driver’ देखकर बनाई लूट की साज़िश, गार्ड की बहादुरी से बैंक लूटने में नाकाम रहे बदमाश

जॉर्ज फर्नांडिस ने दिल्ली के मैक्स अस्पताल में आखिरी सांस ली. फर्नांडीस अपने समय के कद्दावर नेता माने जाते हैं और उन्होंने मजदूर संगठनों का नेतृत्व किया था. वे 14 वीं लोकसभा में बिहार के मुजफ्फरपुर से जनता दल (यूनाइटेड) के टिकट पर सांसद चुने गए. फर्नांडीस 1998 से 2004 तक राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सरकार में रक्षा मंत्री रहे थे. जॉर्ज फर्नांडीस ने 1967 से 2004 तक 9 बार लोकसभा चुनाव चुने गए.

Input your search keywords and press Enter.