fbpx
Now Reading:
प्रियंका गांधी को मिली यूपी की कमान, कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न
Full Article 2 minutes read

प्रियंका गांधी को मिली यूपी की कमान, कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी गई है. ज्योतिरादित्य सिंधिया के महासचिव पद से इस्तीफा देने के बाद अब प्रियंका गांधी अकेले यूपी की संभालती नज़र आयेंगी. पार्टी के इस फैसले से कार्यकर्ताओं में ख़ुशी की लहर है. कांग्रेस के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं का कहना है कि एक प्रभारी होने से यूपी में कांग्रेस काफी मजबूत होगी. क्योकिं ऐसे में किसी भी तरह से फैसले के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा.

गौरतलब है कि बीते लोकसभा चुनावों के दौरान प्रियंका गांधी को पार्टी का महासचिव बनाए जाने के साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी गई थी.इसके साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिम यूपी का प्रभारी बनाया गया था. लेकिन उनके पद से इस्तीफा देने के बाद अब यूपी की कमान प्रियंका गांधी के हाथों में होगी.

आपको बता दें कि कांग्रेस में यूपी को को चार हिस्सों में बांटकर चार अलग-अलग प्रभारी नियुक्त करने की मांग उठी थी, लेकिन अंत में फैसला लिया गया कि एक ही प्रभारी और अध्यक्ष पूरे प्रदेश की कमान संभालेगा. जिसके बाद प्रियंका गांधी के नाम अपर आम सहमति बनी और उन्हें उत्तर प्रदेश का प्रभार सौंप दिया गया. उम्मीद जताई गई है कि प्रियंका के नेत्रत्व में पार्टी सूबे में अपना खोया हुआ जनाधार पाने में सफल रहेगी और यूपी में एक दर्जन सीटों पर होने वाले उपचुनावों में पार्टी को इसका फायदा मिलेगा.

Input your search keywords and press Enter.