fbpx
Now Reading:
Pulwama Terror Attack : घर में खाने को रोटी नहीं और हिंदुस्तान को चले हैं इमरान खान धमकी देने
Full Article 3 minutes read

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले पर चुप्पी तोड़ते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के आरोपों को खारिज कर दिया है. उनका कहना है कि भारत ने बिना किसी ठोस सबूत के पाकिस्तान पर आतंकी हमलों में शामिल होने के आरोप लगाए गए हैं.

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में धमकी भरे लहजे  में कहा कि अगर भारत पाकिस्तान पर हमला करता है तो हम उसका जबाब देने में पीछे नहीं हटेंगे. उनका कहना था कि सभी जानते हैं कि जंग शुरू करना इंसानों के हाथ में है. लेकिन अंजाम क्या होगा वह केवल ऊपरवाला ही जानता है. इमरान खान ने कहा कि मैं भारत सरकार से कहना चाहता हूं कि आप कब तक पाकिस्तान को जिम्मेदार बताते रहेंगे. हम पाकिस्तान में स्टेबिलिटी चाहते हैं.

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि भारत पुलवामा हमले को लेकर बिना किसी सबूत के पाकिस्तान के ऊपर इल्जाम लगा रहा है. हमने पहले इसलिए जवाब नहीं दिया क्योंकि हमारा पूरा ध्यान सऊदी प्रिंस के दौरे को लेकर था. इसलिए जब क्राउन प्रिंस वापस चले गए हैं तो मैं जवाब दे रहा हूं.

इमरान खान ने  पुलवामा हमले को लेकर जांच की पेशकश करते हुए कहा कि हम मामले की निष्पक्ष जांच का वादा करते हैं. अगर भारत पुलवामा हमले से जुड़े सबूत पेश करता है तो पाकिस्तान की तरफ से कार्यवाही जरूर की जाएगी. हम पाकिस्तान की जमीन का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों में नहीं होने देंगे. 

पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए हामले के बाद आज पहली बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का बयान आया है. इस दौरान इमरान खान भारत-पाकिस्तान के बीच चल रहे गतिरोध को बातचीत के जरिए सुलझाने की बात कहते नज़र  आये.अपने बयान में इमरान खान ने कहा कि पिछले 15 साल से हम आतंकवाद के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं, इससे हमें कोई फायदा नहीं है. हर बार कश्मीर में कुछ भी होता है तो पाकिस्तान पर इल्जाम लगाया जाता है.

 

गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुई आतंकवादी हमले में 40 से जायदा जवान शहीद हो गए थे और दर्जनों घायल हुए थे. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद हमले की जिम्मेदारी ली थी.जिसके बाद सुरक्षा बलों ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 18 फरवरी को हमले के मास्टरमाइंड कामरान को पुलवामा के पिंगलेना में मार गिराया है.

Input your search keywords and press Enter.