fbpx
Now Reading:
राफेल डील पर राहुल गांधी का हल्लाबोल- सीधे नरेंद्र मोदी पर हमला
Full Article 3 minutes read

राफेल डील पर राहुल गांधी का हल्लाबोल- सीधे नरेंद्र मोदी पर हमला

राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर बड़ा खुलासा किया है, प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल ने सीधे तौर पर पीएम मोदी पर आरोप लगाया है, राहुल ने कहा कि राफेल डील में मोदी ने पहुँचाया अनिल अंबानी को फायदा, पीएम मोदी ने की 30 हजार करोड़ की चोरी की, राहुल ने एक बार फिर कहा चौकीदार चोर है, एक अखबार के हवाले से राहुल ने लगाया मोदी पर आरोप, राफेल डील में पीएमओ ने किया था हस्तक्षेप, पीएमओ के हस्तक्षेप से मिला था अनिल अम्बानी को राफेल का सौदा, राफेल डील में पीएमओ के हस्तक्षेप पर रक्षा मंत्रालय के अधिकारी ने जताई थी आपत्ति, फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति होलांद का दावा हुआ सच, फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति हॉलैंड ने कहा था पीएमओ ने किया था हस्तक्षेप.

वही दूसरी तरफ पत्रकारों का जवाब देते हुए राहुल ने कहा कि मोदी सरकार को अगर रॉबर्ट वाड्रा और चिदंबरम पर जांच करना है तो करें लेकिन राफेल मामले पर भी पीएम जवाब दें. कुलमिलाकर लोकसभा चुनाव से पहले राफेल मुद्दे पर मोदी सरकार एकबार फिर घिरती हुई दिख रही है, दरसल द हिन्दू अखबार ने एक खबर छापी है जिसके आधार पर राहुल ने पीएम मोदी पर आरोप लगाए हैं उस खबर में लिखा है, नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा 36 राफेल विमानों के खरीद की मंजूरी को लेकर नए तथ्य सामने आए हैं और इसके आधार पर इस मामले नया विवाद खड़ा हो सकता है. यह आधिकारिक रूप से सरकारी फाइलों में दर्ज है कि रक्षा मंत्रालय के राफेल करार की शर्तों को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) समझौता कर रहा था. रक्षा मंत्रालय 2015 के अंत तक सौदे के विभिन्न संवेदनशील पहलुओं पर चर्चा कर रहा था.

लेकिन इस बीच पीएमओ ने हस्तक्षेप कर नए सौदे को मंजूरी दे दी, हलाकि कुछ दिन पहले फ़्रांस के राष्ट्रपति ने भी यही बात कही थी, कि राफेल के सौदे में खुद पीएमओ ने हस्तक्षेप किया था. हालांकि राहुल गांधी आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस में काफी अग्रेसिव दिख रहे थे, वहीं बीजेपी की तरफ से अभी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है.

Input your search keywords and press Enter.