fbpx
Now Reading:
विश्व प्रसिद्ध लोकनर्तक क्वीन हरीश की सड़क दुर्घटना में मौत, सीएम अशोक गहलोत और वसुंधरा ने जताया शोक
Full Article 3 minutes read

विश्व प्रसिद्ध लोकनर्तक क्वीन हरीश की सड़क दुर्घटना में मौत, सीएम अशोक गहलोत और वसुंधरा ने जताया शोक

rajasthan-folk-dancer-queen-harish-killed-in-a-road-accident-jodhpur

राजस्थान के विश्वप्रसिद्ध लोकनर्तक क्वीन हरीश की रविवार एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. हादसा उस वक्त हुआ जब जैसलमेर से अजमेर जा रही हरीश कुमार की गाड़ी एक ट्रक से टकरा गई. टक्कर इतनी भीषण थी की क्वीन हरीश सहित चार लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. जबकि 5 लोग गंभीर रूप से घायल बताये जा रहे हैं. मृतकों की पहचान क्वीन हरीश, रविंद्र, भीखे खान और लतीफ खान के रूप में की गई है.

हरीश कुमार उर्फ़ क्वीन हरीश की मौत पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शोक प्रकट किया है. अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “जोधपुर में हुए भीषण सड़क हादसे में ख्यातनाम कलाकार हरीश कुमार उर्फ़ क्वीन हरीश सहित चार लोगों की दर्दनाक मृत्यु बेहद दुखद है. राजस्थान की लोक कला संस्कृति को समर्पित हरीश ने विशेष शैली में नृत्य कला से जैसलमेर को एक अलग पहचान दी.उनका निधन लोक कला क्षेत्र में एक बड़ी क्षति है.”

तो वहीं वसुंधरा राजे ने क्वीन हरीश केआकस्मिक निधन को राजस्थान के लिए अपूरणीय क्षति करार दिया है. इस मौके पर उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘जोधपुर के पास हुए सड़क हादसे में अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कलाकार हरीश कुमार (क्वीन हरीश) सहित 4 लोगों की मौत का समाचार सुन बेहद दुःख हुआ. हरीश ने अपनी अनूठी प्रतिभा व नृत्य कला से राजस्थानी लोक संस्कृति को विश्व में अलग पहचान दी उनका निधन राजस्थान के लिए अपूरणीय क्षति है.’

आपको बता दें कि राजस्थान के जैसलमेर जिले के एक गरीब परिवार में जन्में 38 वर्ष के क्वीन हरीश दुनिया के करीब 50 देशों में अपना हुनर दिखा चुके हैं. बड़ी संख्या में पर्यटक उनका नृत्य देखने जैसलमेर खींचे चले आते थे. उनसे डांस, सीखने के लिए देश ही नहीं बल्कि विदेश से बड़ी संख्या में लोग उनके पास आते थे. बताया जाता है कि अकेले जापान में ही उनके दो हजार से ज्यादा शिष्य हैं. क्वीन हरीश ने बॉलीवुड में भी बेहतरीन काम करते हुए लोकनृत्य के कोरियोग्राफर के रूप में भी अलग पहचान बनाई थी. उन्होंने फिल्म गंगाजल से बॉलीवुड में कदम रखा था.

Related Post:  विदेशी महिला के चक्कर में फंसा 72 साल का बुजुर्ग, फेसबुक पर दोस्त बना खाते में जमा करा दिए 70 लाख रुपए
Input your search keywords and press Enter.