fbpx
Now Reading:
सरकार और मेट्रो ने आधीरात में काटे 400 पेड़ ? आरे में सड़क पर उतरे लोग, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Full Article 3 minutes read

सरकार और मेट्रो ने आधीरात में काटे 400 पेड़ ? आरे में सड़क पर उतरे लोग, पुलिस ने किया गिरफ्तार

विरोध प्रदर्शन का दृश्य मुंबई के आरे के जंगल को बचाने का है मुंबई के पर्यावरण के लिए आरे का जंगल फेफड़ा माना जाता है.लेकिन मेट्रो प्रशासन यहां कार शेड के नाम पर 2600 पेड़ काटना चाहता है, विरोध करने वाले कोर्ट तक पहुंचे तो बॉम्बे हाई कोर्ट ने भी इनकी नहीं सुनी. अब ये सुप्रीम कोर्ट का रुख कर रहे हैं.

लेकिन उससे पहले ही शुक्रवार रात चोरी छिपे सरकार और मेट्रो की टीम पेड़ काटने पहुंच गई और 200 से अधिक पेड़ काट भी दिए जिसके बाद आरे बचाव से जुड़े लोग यहां पहुंचे और इन लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया मामले को संभालने  पहुंची पुलिस ने सभी प्रदर्शन कार्यों को हिरासत में ले लिया है.

इस मामले पर जमकर सियासत भी हो रही है. सूबे के मुख्यमंत्री विकास के रथ पर सवार हैं और पहले ही कह चुके हैं कि मेट्रो के निर्माण में जंगल काटने से वो नहीं चूकेंगे.यानी पेड़ तो कटेगा मुख्यमंत्री जी को सिर्फ विकास दिख रहा है.मुख्यमंत्री साहब को रोता बिलखता जंगल, खांसती मुंबईऔर चीखते लोगों का दर्द नहीं सुनाई दे रहा है.

शिवसेना के आदित्य ठाकरे ने कहा था कि आरे कॉलोनी को नहीं तोड़ा जाना चाहिए. यह मामला आदित्य बनाम सीएम का नहीं है. यह मामला बीजेपी बनाम शिवसेना का भी नहीं है. यह मामला मुंबई बनाम एनवायरमेंट का है.” तो जनाब BJP के साथ आप सरकार में हैं चुनाव के लिए गठबंधन भी हुआ या तो इस पार हो जाइये या उस पार दो नाव पर सवारी ठीक नहीं है आदित्य बाबू.

संजय निरुपम ने भी आरे जंगल का समर्थन किया है और पेड़ काटने का विरोध किया है. संजय निरुपम ने लिखा, आरे जंगल में पेड़ कटने शुरू हो गए हैं. यह मुंबई का दुखद दिन है. मैं सरकार और मुंबई रेल के फैसले का विरोध करता हूं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी प्रशासन का विरोध किया है. स्वरा ने ट्वीट किया, और ये शुरू हो गया. आरे जंगल नष्ट हो रहे हैं.

बॉलीवुड फिल्म मेकर ओनिर ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, अंधेरे में हमारे पेड़ों पर कुल्हाड़ी गिर रही है. RIP आरे फोरेस्ट. हम तुम्हें नहीं बचा पाए. मेरा दिल यह जानने के लिए टूट जाता है कि सुबह तक कई खड़े पेड़ मानव लालच में पड़ गए होंगे.

एक्ट्रेस दिया मिर्जा ने भी इसका विरोध किया और वीडियो भी शेयर किया है. दिया मिर्जा वीडियो शेयर करते हुए लिखा, क्या यह अवैध नहीं है? आरे में अभी यह हो रहा है. क्यों? कैसे?. दिया मिर्जा ने अपने ट्वीट में बीएमसी, आदित्य ठाकरे, महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस को टैग किया है.

Input your search keywords and press Enter.