fbpx
Now Reading:
CHENNAI: विस्फोट के बाद वाहन पार्किंग में लगी भीषण आग, 170 कारें जलकर खाक

CHENNAI: विस्फोट के बाद वाहन पार्किंग में लगी भीषण आग, 170 कारें जलकर खाक

बेंगलुरु के बाद दक्षिण भारत के ही चेन्नई के पोरूर इलाके में वाहन पार्किंग की एक जगह पर रविवार को भीषण आग लग जाने से 170 से ज्यादा कारें जलकर खाक हो गईं। आग एक कार के इंधन टैंक में भीषण विस्फोट के बाद लगी। विस्फोट इतना तीव्र था की आस पास की कारें उसकी चपेट में आ गईं। देखते के देखते कई कारें आग में धू धू कर जलने लगी। आग ने इतना विकराल रूप ले लिया की पूरे इलाके में काले धुएं का गुबार छा गया, जिससे लोगों को तकलीफ और बेचैनी का सामना करना पड़ा।

दमकल सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ वाहनों की ईंधन टंकियों में गैस थी, जिसमें विस्फोट हुआ, लेकिन कोई जख्मी नहीं हुआ। उपनगरीय दमकल एवं बचाव सेवा के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि जलती हुई सिगरेट के फेंके हुए हिस्से से आग लगने का संदेह है।

उन्होंने कहा कि कुल 208 खड़ी कारों में से 176 जलकर खाक हो गइ्रं और 32 को आग से बचा लिया गया। कई राहगीरों और स्थानीय लोगों ने कहा कि आग लगने से बड़े पैमाने पर धुआं फैल गया, जिसकी वजह से उन्हें बेचैनी और असुविधा का सामना करना पड़ा।

इससे पहले एयरो इंडिया शो के कार्यक्रम स्थल के पास पार्किंग में आग लगने से करीब 300 कारें जल गईं थीं। बताया गया की आग पहले घास में आग लगी थी और देखते ही देखते धीरे-धीरे बढ़ती हुई कारों तक पहुंच गई। हादसे में किसी व्यक्ति या विमान को नुकसान नहीं पहुंचा। दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया। विभाग के एक अधिकारियों ने अंदेशा जताया है कि आग किसी कार से लीक हुए पेट्रोल की वजह से लगी थी। हालांकि, जब आग लगी तब तक शो का सुबह का सत्र खत्म हो चुका था।

 

Input your search keywords and press Enter.