fbpx
Now Reading:
अक्षय तृतीया पर ज्वैलर्स दे रहे ये ऑफर, शुभ मुहूर्त में आसान होगी खरीददारी
Full Article 2 minutes read

अक्षय तृतीया पर ज्वैलर्स दे रहे ये ऑफर, शुभ मुहूर्त में आसान होगी खरीददारी

अक्षय तृतीया शुभ मुहूर्त

मुंबई: अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त पर लोगों की खरीददारी को आसान बनाने के लिए कई ब्रांडेड ज्वेलर्स ने एडवांस बुकिंग का ऑफर दिया है। कई तो EMI पर गहनों की खरीद की पेशकश कर ग्राहकों को लुभा रहे हैं। इससे सोने की बिक्री बढ़ने की उम्मीद है। गिरावट की मार झेल रहा शर्राफा बाज़ार एक बार फिर चमक उठा है।

अक्षय तृतीया शुभ मुहूर्त

EMI के जरिये आप दस फीसदी की डाउन पेमेंट के साथ सोने या उसके गहनों की खरीद कर सकते हैं और बाकी पैसा बाद में दे सकते हैं। एडवांस बुकिंग में आप 10 या 15 फीसदी पैसा देकर गहना घर ले जा सकते हैं और बाकी का पैसा किस्तों या एकमुश्त चुकाया जा सकता है। ऐसे में अगर आप के पास एकमुश्त सोना खरीद का पैसा नहीं है तो आप भी इसका लाभ उठा सकते हैं।

Related Post:  जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल से ED ने की पूछताछ, फॉरेन करेंसी एक्सचेंज से जुड़ा है मामला

भीड़भाड़ से बचने का अच्छा तरीका है एडवांस बुकिंग
कल्याण ज्वेलर्स ने अपने ग्राहकों के लिए प्री बुकिंग स्कीम लांच की है और इसे भीड़भाड़ और लंबे इंतजार से बचते हुए कभी भी इसकी खरीद कर सकते हैं। प्री बुकिंग में पिछली बार से 30 फीसदी ज्यादा वृद्धि दिख रही है। कारोबारियों का मानना है कि इस बार सात मई को अक्षय तृतीया पर गहनों का कारोबार दस से 15 फीसदी ज्यादा रहेगा। जबकि पिछले कुछ सालों में इसमें सुस्ती रही थी।

Related Post:  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की पाकिस्तान को दो टूक, कहा अब बात केवल PoK पर होगी

सोना की कीमत 2 हजार रूपए कम हुई है
सोना पिछले दो माह में करीब दो हजार रुपये लुढ़का है और यह चार माह के निचले स्तर पर है। सोना फरवरी में 34 हजार रुपये प्रति दस ग्राम के करीब था, जो अभी 32720 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया है। हालांकि 22 कैरेट का सोना अभी करीब 31500 रुपये के करीब है। इससे भी कारोबारियों को ज्यादा ग्राहकी होने की उम्मीद है।

Input your search keywords and press Enter.