fbpx
Now Reading:
Wing Commander Abhinandan के पिता और पत्नी उन्हें पाकिस्तान की गिरफ्त में देखकर बोले ‘हमें गर्व है’

Wing Commander Abhinandan के पिता और पत्नी उन्हें पाकिस्तान की गिरफ्त में देखकर बोले ‘हमें गर्व है’

IAF Wing Commander Abhinandan

बुधवार को जैसी पाकिस्तानी वायु सेना ने भारतीय सीमा का उलंघन किया उसका जवाब भारतीय वायुसेना की तरफ से भी दिया गया। विंग कमांडर अभिनंदन ने दुश्मनों को खदेड़ दिया था। कुछ ही देर में खबर आई की विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तानी सीमा में पकड़ लिया गया है। फिर कुछ ही देर में पाकिस्तानी सेना के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्विटर पर पोस्ट के माध्यम से इसकी पुष्टि की। भारत सरकार ने अपने पायलट विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा कराने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। इस बीच अभिनंदन के घरवालों ने उम्मीद जताई है कि उनका बेटा जल्द घर लौट आएगा। साथ ही, सरकार से इस मामले में कदम उठाने की अपील भी की।

अभिनंदन पर गर्व है – परिवार

भारतीय सीमा में घुसकर बम गिराकर भाग रहे पाकिस्तानी विमान को खदेड़ने वाले विंग कमांडर अभिनंदन ने अपने मिग21 बाइसन से दुश्मनों के एक विमान को भी मार गिराया था। मिग21 बाइसन के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन दक्षिण चेन्नई के मादम्बकम में रहते हैं। उनके पिता रिटायर्ड एयर मार्शल सिम्हाकुट्टी हैं तो वहीं, पत्नी भी एयरफोर्स में स्क्वॉड्रन लीडर रह चुकी हैं। जैसे ही टीवी पर विंग कमांडर अभिनंदन के पाकिस्तान में पकडे जाने की खबर आई परिवार बेहद परेशान हो गया था। लेकिन उनके पिता और पत्नी ने कहा की उन्हें अभिनंदन पर गर्व है।

हालाँकि वो दोनों सामने तो नहीं आये लेकिन अभिनंदन के चाचा ने बताया, ‘‘मैंने टीवी पर अभिनंदन से संबंधित फुटेज देखे हैं। काफी दुख हुआ। अभिनंदन को सकुशल वापस लाना चाहिए। मैं सरकार से अनुरोध करता हूं कि उसे सही-सलामत लेकर आए।’’

बेख़ौफ़ दिखे अभिनंदन :

विंग कमांडर अभिनंदन के पकडे जाने का तीन वीडियो पाकिस्तान की तरफ से सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया गया था। इसमें वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन से पाकिस्तानी सेना के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। लेकिन अभिनंदन एक डैम बेख़ौफ़ नज़र आये। इस वीडियो में अभिनंदन अपना नाम और सर्विस नंबर बताते नजर आए। इसके अलावा उन्होंने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। साथ ही, एक सवाल भी पूछा भी कि क्या मैं पाकिस्तानी सेना की गिरफ्त में हूं। हालांकि, उन्हें इसका जवाब नहीं मिला।

भारतीय पायलट को छुड़ाने की कोशिशें तेज कर दी है। भारत ने साफ-साफ शब्दों में कहा है कि वह पायलट को जल्द से जल्द सौंपे। औपचारिक रिहाई की मांग का पाकिस्तान ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है।

Input your search keywords and press Enter.