fbpx
Now Reading:
लोकसभा चुनाव 2019 : कर्नाटक में JDS से गठबंधन पर आज फैसला, देवगौड़ा से मिलने पहुंचे राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव 2019 : कर्नाटक में JDS से गठबंधन पर आज फैसला, देवगौड़ा से मिलने पहुंचे राहुल गांधी

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के लिए भले ही दिल्ली में आम आदमी पार्टी से कांग्रेस की बात नहीं बन पाई है। लेकिन कर्नाटक में सीट बंटवारे के लिए जोड़ तोड़ शुरू हो गई है। इसी मुद्दे पर चर्चा के लिए बुधवार को खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली में पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस के नेता एचडी देवेगौड़ा से मुलाकात करने पहुंचे।

कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस ने मिलकर राज्य में लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है लेकिन सीट-बंटवारे के समझौते को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है।

कनार्टक लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर चार मार्च को कांग्रेस एवं जनता दल (सेक्युलर) नेताओं के बीच बैठक हुई थी जो बेनतीजा रही थी। इस बैठक के बाद कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा था कि हमारी अच्छी चर्चा हुई है और हम सही दिशा में जा रहे हैं। लेकिन कुछ सेटों पर फैसला नहीं हो पाया था, जिसे लेकर अब आलाकमान खुद कोई फैसला लेंगे।

Related Post:  श्रीनगर हाईवे पर अचानक भोंकने लगा कुत्ता, लैंडमाइन समझकर CRPF ने की खुदाई तो ज़िंदा मिला इंसान

कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राज्य में पार्टी मामलों के प्रभारी केसी वेणुगोपाल ने बैठक के बाद बताया कि सीटों के बंटवारे पर बातचीत अभी अधूरी है और हम फिर से मुलाक़ात करेंगे। जद (एस) ने कई सीटों पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है और हम विचार-विमर्श कर रहे हैं।

जेडीएस ने बधाई मांग
ये पूरा मामला जेडीएस की 12 सीट की मांग पर अटक गया था। जनता दल एस प्रमुख एच डी देवेगौड़ा ने रविवार को कहा कि कर्नाटक में उनकी पार्टी सत्तारूढ़ गठबंधन में घटक कांग्रेस के साथ प्रदेश की 28 में से 12 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने की अपनी मांग है।

Related Post:  सनकी ने अचानक किया चाकुओं से हमला: दो की मौके पर ही मौत की आशंका, 17 घायल

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, ”मैने कहा है कि हमें 12 सीटें मिलनी चाहिए, लेकिन मैं इस पर अड़ूंगा नहीं कि उन्हें हमें 12 सीटें देनी चाहिए। देवेगौड़ा ने कहा था कि हमें अपने रुख में थोड़ा बदलाव कर । अंतिम निर्णय पर पहुंचना चाहिए। मैने कहा है कि आपकी (कांग्रेस) भी यही मानसिकता होनी चाहिए और हम सौहार्द्र पूर्वक अंतत: निर्णय पर पहुंचेंगे।

मांड्या लोकसभा सीट से देवेगौडा के पोते उम्मीदवार

जेडीएस ने आगामी लोकसभा चुनाव में उसका गढ़ माने जाने वाली मांड्या सीट से चुनाव लड़ने की बात कही है और संकेत दिया है कि मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमारस्वामी पार्टी के प्रत्याशी हो सकते हैं। निखिल की उम्मीदवारी के साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा के दूसरे पौत्र का राजनीति में प्रवेश हो जाएगा। देवगौड़ा पहले ही संकेत दे चुके हैं कि प्रजवाल रेवन्ना हासन से पार्टी के उम्मीदवार हो सकते हैं।

Related Post:  आधी रात को पुणे आंबेगाव में दीवार ढही 6 लोगों की मौत कई घायल, कल्याण में भी 3 लोग दीवार की चपेट में आकर मारे गए
Input your search keywords and press Enter.