fbpx
Now Reading:
दिल्ली की तरफ से क्रिकेट खेल चुके गंभीर दिल्ली से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

दिल्ली की तरफ से क्रिकेट खेल चुके गंभीर दिल्ली से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर अब क्रिकेट का मैदान छोड़कर सियासी पारी खेलने को तैयार हैं। खबर है कि वो इस लोकसभा चुनाव में दिल्ली से चुनावी मैदान में राजनीतिक पारी की शुरुआत करेंगे, उनके करीबी ने अटकलबाजियों पर विराम लगाते हुए शुक्रवार को एक समाचार पर को ये जानकारी दी है। गंभीर के करीबी ने बताया कि यह लगभग तय है कि गंभीर नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर ताल ठोकेंगे। गंभीर ने इसके लिए मन बना लिया है और अब आखिरी फैसला भाजपा को करना है।
दिल्ली रणजी टीम के पूर्व कप्तान गंभीर राष्ट्रवाद और सेना के मुद्दे पर काफी संजीदा रहते हैं और इस बार का चुनाव भी राष्ट्रवाद के इर्द-गिर्द ही घूमेगा। 2014 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने दिल्ली की सभी सात सीटों पर जीत दर्ज की थी। भाजपा सूत्रों का कहना है कि पार्टी को लग रहा है कि इस बार उसे राजधानी की कुछ सीटों पर सत्ता विरोधी लहर का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में वह जिताऊ उम्मीदवारों पर दांव लगाना चाहती है। इस वक्त नई दिल्ली सीट से सुप्रीम कोर्ट की वकील मीनाक्षी लेखी भाजपा सांसद हैं।
गंभीर के करीबी ने कहा कि गंभीर दिल्ली से ही हैं, इसलिए वह लोकसभा चुनाव यहीं से लड़ने के इच्छुक हैं। दिल्ली में सात सीटें हैं, लेकिन उनमें से नई दिल्ली गंभीर को ज्यादा सूट करती है। हालांकि गंभीर के करीबी ने कहा कि क्रिकेट की पिच से राजनीति के मैदान में उतरना इतना आसान नहीं है। इसको लेकर हम लोग काफी दिनों से मंथन कर रहे हैं। अब देखना ये होगा कि गंभीर को लेकर भारतीय जनता पार्टी कब घोषणा करती है।
Input your search keywords and press Enter.