fbpx
Now Reading:
बरसाना में आसमान से बरसे लड्डू, जानिये ऐसे मनाई गई ‘लड्डू होली’ 2019

बरसाना में आसमान से बरसे लड्डू, जानिये ऐसे मनाई गई ‘लड्डू होली’ 2019

बरसाना: राधेकृष्ण की नगरी बरसाना की लड्डू होली का भी अपना अलग ही जलवा है और इसी कारण ये होली ना सिर्फ लोकप्रिय है बल्कि लोकलुभावन भी है। मथुरा के बरसाना नें आज ‘लड्डू होली’ (Laddu Holi) बड़ी ही धूमधाम से मनाई जा रही है. देश-विदेश से आए लाखों भक्त राधा रानी के द्वार पर इस होली का आनंद ले रहे हैं. अबीर-गुलाल के साथ हज़ारों टन लड्डू से होली (Holi) खेली जा रही है. छोटी-छोटी पन्नियों में लड्डू को पैक कर एक-दूसरे पर फेंके जा रहे हैं.

यह होली (Holi 2019) खास बरसाना के लाडली जी के मंदिर में खेली जा रही है. मंदिर में मौजूद से सेवायत भक्तों पर पहले लड्डू फेंकते हैं फिर भक्त अपने साथ लाए लड्डुओं को एक-दूसरे पर मारते हैं. इसके बाद गुलाल लगाकर होली की बधाई (Happy Holi) दी जाती है.

ऐसा माना जाता है कि भगवान श्रीकृष्ण और नंद गांव में मौजूद उनके सखाओं ने बरसाना में होली खेलने का न्योता स्वीकर किया था. इस बात का जश्न लड्डुओं के साथ मनाया गया था. इसी वजह से इस जश्न को लड्डू होली (Laddu Holi) कहा जाता है. वहीं, मीठे लड्डुओं की इस होली के बाद लट्ठमार होली खेली जाती है, तो लगातार दो दिनों तक चलती है. यहां देखिए बरसाना में खेली गई इस लड्डू होली (Laddu Holi) की खास तस्वीरें…

आपको बता दें, इस बार होली 21 मार्च को पूरे देश में मनाई जाएगी. वहीं, होलिका दहन (Holika Dahan) 20 मार्च को किया जाएगा.

Input your search keywords and press Enter.