fbpx
Now Reading:
लखनऊ में कश्मीरी युवक से मारपीट करने वाले चारों भगवा गुंडों को पुलिस ने गिरफ्तार किया
Full Article 2 minutes read

लखनऊ में कश्मीरी युवक से मारपीट करने वाले चारों भगवा गुंडों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सड़क किनारे ड्राई फ्रूट्स बेच रहे एक कश्मीरी युवक के साथ मारपीट के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। लखनऊ पुलिस ने पांच लोगों पर केस दर्ज जांच शुरू कर दी थी।

क्या था मामला ?

ये पूरी घटना तब सामने आई जब एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा था। वीडियो शहर के डालीगंज इलाके का था। वीडियो में कुछ भगवाधारी कपडे पहने लोग कश्मीरी युवकों के साथ मारपीट करते दिखाई दे रहे थे। इसके बाद कुछ राहगीरों ने बीच-बचाव करते हुए कश्मीरी युवकों को गुंडों के चंगुल से छुड़ाया। इस दौरान दो कश्मीरी युवक जान बचा के वहां से भाग निकले, जबकि एक युवक को मौके पर पहुंची पुलिस अपने साथ थाने ले गई।


मामले के तूल पकड़ने के बाद हरकत में आई पुलिस

पीड़ित युवक क्षीर के पुलगाम का रहने वाला है और अफजल नाइक नाम का ये युवक वहां से उत्तरा प्रदेश ड्राई फ्रूट्स का धंदा करने आया था। अफ़ज़ल ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाए उसे ही थाने ले गई। जबकि, आरोपी भगवाधारी बड़ी आराम से वहां से चले गए। जब ये वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जाने लगा तब पुलिस हरकत में आई और पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। चार आरोपी को गिरफ्तार भी किया गया है।

आरोपियों पर हत्या समेत 12 मामले दर्ज

लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि कश्मीरी युवकों से पूछताछ के आधार पर बजरंग सोनकर सहित कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। सभी गिरफ्तार आरोपी खुद को विश्व हिंदू दल का कार्यकर्ता बता रहा है। आरोपी आपराधिक पृष्ठभूमि का है। उसके खिलाफ हत्या समेत 12 मामले दर्ज हैं। साथ ही दो आराेपी हिमांशु गर्ग और अमर कुमार को गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Input your search keywords and press Enter.