fbpx
Now Reading:
ICC की बड़ी चूक, मुरलीधरन की जगह लगाई किसी और की तस्वीर

ICC की बड़ी चूक, मुरलीधरन की जगह लगाई किसी और की तस्वीर

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी की तरफ से बड़ी चूक का मामला सामना आया है. दरअसल 9 साल पहले ठीक आज के ही दिन श्रीलंका के दिग्गज ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने क्रिकेट को अलविदा कहा था. ऐसे में आईसीसी ने भी उन्हें याद किया. लेकिन इस दौरान एक गलती हो गई. जिसके चलते लोग आईसीसी को जमकर ट्रोल करा रहे हैं.

टेस्ट करियर की आखिरी गेंद पर 800 विकेट पूरे करने का कारनामा करने वाले मुरलीधरन को याद करते हुए आईसीसी ने एक ट्वीट किया. लेकिन तभी एक गलती हो गई. आईसीसी के ट्वीट के साथ जो तस्वीर शेयर की गई थी वह मुरलीधरन की नहीं- रंगना हेराथ की थी. हालांकि गलती का पता चलने पर आईसीसी की तरफ से पोस्ट डिलीट कर दी गई.

आपको बता दें कि साल 2010 में जब मुरलीधरन ने भारत के खिलाफ सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच से पहले संन्यास लेने की घोषणा की, तो उनके खाते में 792 विकेट थे. तो वहीं गॉल टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक मुरलीधरन के खाते में सिर्फ एक विकेट आया था.जो टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का था.

टेस्ट मैच का दूसरा दिन बारिश बारिश में धुल गया था. लेकिन खेल के चौथे दिन भारत के 12 विकेट गिरे, जिनमें से 5 मुरलीधरन ने बटोरे. भारतीय टीम फॉलो ऑन खेलने को मजबूर हुई थी और मैच के आखिरी दिन मुरलीधरन के विकेटों की कुल संख्या हो गई 799. ऐसे में लग रहा था कि मुरलीधरन शायद ही अपने 800 विकेट पूरे कर पाएं, लेकिन प्रज्ञान ओझा का विकेट झटककर उन्होंने 800 विकेट का आंकड़ा छू लिया.

रिचर्ड हैडली के बाद मुरलीधरन ऐसे दूसरे खिलाड़ी हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट की अपनी अंतिम गेंद पर विकेट विकेट लिया था.

Input your search keywords and press Enter.