fbpx
Now Reading:
नीतीश सरकार पर एक और दाग, पूर्णिया शेल्टर होम में लड़कियों से जबरन, दुष्कर्म और देह व्यापार
Full Article 3 minutes read

नीतीश सरकार पर एक और दाग, पूर्णिया शेल्टर होम में लड़कियों से जबरन, दुष्कर्म और देह व्यापार

पूर्णिया: बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्‍टर होम के बाद अब एक और बड़ा खुलासा हुआ है, ताजा मामला पूर्णिया के शेल्‍टर होम का है। वहां से भागी एक लड़की पर विश्‍वास करें तो शेल्‍टर होम की लड़कियों से दुष्‍कर्म किए जाते हैं, उन्‍हें होटलों तक में सप्‍लाई किया जाता है।

जहां बिहार के विभिन्‍न शेल्‍टर होम की व्‍यवस्‍था दुरुस्‍त करने की बात कही जा रही वहीं सरकार के दावों के बीच मुजफ्फरपुर जैसी ही शर्मनाक घटना फिर सामने आई है। पूर्णिया सदर थाना क्षेत्र के शेल्‍टर होम से सोमवार की सुबह छह लड़कियाें के भाग जाने की खबर आई थी। उनमें पांच तो पकड़ ली गईं, जबकि एक बच निकली। उसी लड़की ने मीडिया के सामने आपबीती सुनाई है। उसने शेल्टर होम के संबंध में बड़े खुलासे किए हैं। उसके आरोपों ने शेल्‍टर होम की व्यवस्था पर प्रश्नचिह्न लगा दिए है।

पीड़ित लड़की के खुलासे उड़ा देंगे, आपका होश
पीड़ित लड़की बिहार के कटिहार की रहने वाली है जो सोमवार की सुबह शेल्‍टर होम से भाग गई। उसने बताया कि शेल्‍टर होम में बाल सुधार की आड़ में गंदे काम होते हैं। लड़की ने बताया कि शेल्टर होम के कर्मी उसे मेडिकल जांच के नाम पर होटल ले जाते थे, जहां गंदा काम करने पर मजबूर किया जाता था। होटल में कई अंकल लोग आते थे, जिनके साथ हमबिस्तर होने को उन्‍हें मजबूर किया जाता था। लड़की ने बताया कि शेल्टर होम की महिला कर्मी उसे व अन्‍य लड़कियों को होटलों तक ले जातीं थीं। आपको बता दें कि पीड़ित लड़की घर चूड कर भाग गई थी जिसके बाद वापस आने पर घर वालों ने उसे स्वीकार नहीं किया तब से वो इस सुधार गृह में रह रही है

चुप रहने या नतीजा भुगतने की दी जाती है धमकी
लड़की ने बताया कि उन लोगों को चुप रहने या अंजाम भुगतने की धमकी दी जाती थी। सप्ताह में एक बार घरवालों से फोन पर बात तो कराई जाती थी, लेकिन स्पीकर ऑन करके. ताकि वे अपनी बात घरवालों से नहीं कह सकें। लड़कियों को बाहर भी नहीं जाने दिया जाता था।

पूर्व में भी सामने आ चुका ऐसा मामला, कुछ नहीं कर रही सरकार
आपको बता दें कि इसके पहले भी पूर्णिया के ही एक शेल्टर हाेम से भागी सहरसा की एक नाबालिग लड़की ने भी ऐसा खुलासा किया था। बीते गुरुवार को उसने सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव से मिलकर आपबीती सुनाई थी। उसने कहा था कि वहां रहने वाली लड़कियों के साथ गंदा काम हो रहा है। उसने बताया था कि पूर्णिया शेल्टर हाेम में उसके साथ दुष्‍कर्म किया जाता था। इस काम में दो अधिकारी भी शामिल थे। उसके अनुसार शेल्‍टर होम में बाहर से भी लोग पहुंचते थे, जो अन्‍य लड़कियों से भी दुष्‍कर्म करते थे। पीडि़त लड़की ने इस संबंध में सांसद पप्‍पू यादव को लिखित जानकारी दी तथा इसकी प्रतिलिपि पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को भी दी।

Input your search keywords and press Enter.