fbpx
Now Reading:
अब सामने आई जम्मू बस ग्रेनेड हमले के मास्टरमाइंड की तस्वीर- फारूख अहमद भट्ट

अब सामने आई जम्मू बस ग्रेनेड हमले के मास्टरमाइंड की तस्वीर- फारूख अहमद भट्ट

जम्मू बस ग्रेनेड हमले में ग्रेनेड फेकने वाले यासीर भट्ट की गिरफ्तारी के बाद अब इस हमले के मास्टरमाइंड हिजबुल मजाहिदीन के कमांडर फारूख अहमद भट्ट की तस्वीर सामने आई है. फोटो में फारूख राइफल लेकर दूसरे हिजबुल मजाहिदीन आतंकियों के साथ काले रंग का पहरन पहने खड़ा दिखाई दे रहा है. उसके साथ खड़े सभी आतंकियों के हाथों में भी अत्याधुनिक राफइल्स हैं. आतंकी फारूख हिजबुल मजाहिदीन का डिस्ट्रिक्ट कमांडर है. और इसी कहने पर आतंकी यासिर भट्ट ने बस पर ग्रेनेड फेंका था. आपको बता दें कि 7 मार्च को हुए इस हमले में 2 लोगों की मौत जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले का रहने वाला है फारूख
फारूख अहमद भट्ट उर्फ नाली जम्मू के कुलगाम का रहने वाला है. उसने साल 2015 में हिजबुल मुजाहिदीन को ज्वॉइन किया था. वह हिजबुल मजाहिदीन में ए ग्रेड का आतंकी है और बस स्टैंड पर हमले के बाद से ही जम्मू-कश्मीर पुलिस उसकी तलाश में थी. फारूख की जो तस्वीर सामने आई है, उसमें ऊपर ‘कुलगाम टाइगर्स’ कैप्शन लिखा हुआ है, जिससे ये माना जा रहा है कि ये सभी आतंकी कुलगाम के ही रहने वाले हैं.

फारूख ने ही दिया हमले के लिए ग्रेनेड
जम्मू बस स्टैंड पर ग्रेनेड हमले में गिरफ्तार आतंकी यासीर भट्ट ने पुलिस पूछताछ में खुलासा किया की वो हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी है. यासिर भट्ट ने बताया कि फारूख अहमद भट्ट ने ही उसे हमले को कहा था. और उसने ही मुझे हमले के लिए ग्रेनेड दिया था. बता दें कि बीते दस महीने में जम्मू के इस बस स्टैंड पर हुआ यह तीसरा हमला था. इससे पहले दिसंबर 2018 में यहां ब्लास्ट हुआ था.

Input your search keywords and press Enter.