fbpx
Now Reading:
अजमेर शरीफ में ख्वाजा गरीब नवाज़ के उर्स में जाना होगा आसान, रेलवे ने मेले में जाने के लिए की खास व्यवस्था
Full Article 2 minutes read

अजमेर शरीफ में ख्वाजा गरीब नवाज़ के उर्स में जाना होगा आसान, रेलवे ने मेले में जाने के लिए की खास व्यवस्था

Ajmer Sharif Dargah

अजमेर शरीफ पर लगने वाले उर्स मेले में जाने वाले यात्रियों की मांग को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने आज से अजमेर के लिए आज से विशेष रेलगाड़ी चलाने की घोषणा की है. यह गाड़ी कुल दो फेरे लगाएगी. गौरतलब है कि कि वर्ष 2019 में अजमेर शरीफ दरगाह पर 807 वां उर्स मेला लग रहा है.

दिल्ली सराय रोहिल्ला से चलेगी ट्रेन
रेलवे की ओर से उर्स मेला स्पेशल रेलगाड़ी को दिल्ली सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन से चलाने का निर्णय लिया है. अजमेर से इस विशेष रेलगाड़ी को आज रात 13 मार्च को रात 9.10 पर चलाया जाएगा. अगले दिन यह गाड़ी सुबह 04 बजे दिल्ली सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी. वहीं दिल्ली सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन से इस रेलगाड़ी को 14 मार्च को सुबह 10.30 बजे चलेगी. शाम 5.30 बजे यह गाड़ी अजमेर पहुंचेगी.

रास्ते में इन स्टेशनों पर रुकेगी ये गाड़ी
रास्ते में यह विशेष रेलगाड़ी मदार जंग्शन, किशनगढ़, फुलेरा जंग्शन, रींगस जंग्शन, नीमकाथाना एवं रेवाड़ी रेलवे स्टेशनों पर रुके

अजमेर के लिए बरेली से चलेगी गाड़ी
रेलवे ने बरेली से अजमेर के लिए भी एक विशेष रेलगाड़ी चलाने की घोषणा की है. अजमेर से यह गाड़ी 10 मार्च को सुबह 9.25 बजे चलाई जाएगी. यह गाड़ी रात 10.10 बजे बरेली पहुंचेगी. वापसी में यह गाड़ी बरेली से 11 मार्च को चलायी जाएगी. बरेली से यह गाड़ी रात 12.40 बजे चेलगी. अगले दिन दोपहर 2.40 बजे यह गाड़ी अजमेर पहुंचेगी.

रास्ते में इन स्टेशनों पर रुकेगी ये रेलगाड़ी ट्रेन
अजमेर के बरेली के बीच चलाई गई विशेष गाड़ी रास्ते में मदार जंग्शन, किशनगढ़, फुलेरा जंग्शन, रींगस जंग्शन, नीमकाथान, नारनौल, रेवाड़ी, दिल्ली जंग्शन एवं मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर रुकेगी.

 

Input your search keywords and press Enter.