fbpx
Now Reading:
किस हड़बड़ाहट में थे रक्षामंत्री राजनाथ ? सदन में भूले अपने ही विदेश मंत्री का नाम, 4 बार की गलती
Full Article 2 minutes read

किस हड़बड़ाहट में थे रक्षामंत्री राजनाथ ? सदन में भूले अपने ही विदेश मंत्री का नाम, 4 बार की गलती

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जो स्पष्टता के लिए पहचाने जाते हैं अपने ही विदेश मंत्री के संबोधन में गलती कर गए. राजनाथ सिंह ने एक नहीं दो नहीं बल्कि चार बार एस. जयशंकर की जगह जयशंकर प्रसाद बता गए. सदन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कश्मीर पर विवादित दावे को लेकर बहस चल रही थी. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सरकार का पक्ष रखने खड़े हुए लेकिन वे अपने ही मंत्री का नाम गलत ले बैठे.

मामला इसलिए गंभीर हो गया क्योंकि अनजाने या भूलवश कोई एक या दो बार गलत नाम लेगा लेकिन राजनाथ सिंह ने चार बार गलत नाम दोहराया. यह नाम था विदेश मंत्री एस. जयशंकर का. राजनाथ सिंह चार बार जयशंकर प्रसाद कहते सुने गए. कश्मीर पर डोनाल्ड ट्रंप के बवाल मचाने वाले बयान पर लोकसभा में जबरदस्त हंगामा चल रहा था.

विपक्ष के नेता सदन में खड़े होकर सरकार से जवाब मांग रहे थे. कांग्रेस दूसरे दिन भी पीएम मोदी की घेराबंदी में लगी थी. सीधे-सीधे बयान देने की मांग कर रही थी. इस मांग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदन में तो नहीं आए लेकिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सरकार का पक्ष रखा. बयान में उन्होंने मजबूती से ट्रंप के दावे से इनकार किया. राजनाथ सिंह ने साफ-साफ कहा कि ट्रंप से कश्मीर पर प्रधानमंत्री की कोई बात नहीं हुई लेकिन बयान देने के दौरान रक्षा मंत्री से जुबानी चूक हो गई.

देश के रक्षा मंत्री अपने ही विदेश मंत्री के संबोधन में गलती कर गए. राजनाथ सिंह एस. जयशंकर की जगह जयशंकर प्रसाद बोल गए. जब रक्षा मंत्री नाम का गलत संबोधन कर रहे थे तो विदेश मंत्री एस जयशंकर उनके बगल में ही बैठे थे. ध्यान देने वाली बात ये है कि राजनाथ की गिनती उन नेताओं में होती है जो अनजाने में भी गलती नहीं करते ऐसे में ये गलती भले ही बड़ी हो लेकिन इसे पार्टी और देश के लोग भी नज़रअंदाज जरूर कर देंगे.

Input your search keywords and press Enter.