fbpx
Now Reading:
लोकसभा चुनावः UP में फिर शुरू हुई SP-BSP गठबंधन में कांग्रेस लाने की कोशिश मिला 9 सीटों का ऑफर

लोकसभा चुनावः UP में फिर शुरू हुई SP-BSP गठबंधन में कांग्रेस लाने की कोशिश मिला 9 सीटों का ऑफर

लखनऊ: कांग्रेस को सपा-बसपा महागठबंधन में लाने की एक बार फिर कोशिस शुरू हो गई है। सूत्र बताते हैं की यूपी में तीनों पार्टियों के बीच एक बार फिर से नए सिरे से बातचीत शुरू हो गई है। सूत्रों की मानें तो इस बार कांग्रेस को गठबंधन ने 9 सीटें ऑफर की गयीं हैं। इनमें से 2 सीटें अमेठी और रायबरेली हैं।

ये भी पढ़ें बीजेपी को नहीं रहा नेताओं पर भरोसा, क्रिकेटर और बॉलीवुड एक्टर्स पर लगाया दाव

बताया जा रहा है इस बार कांग्रेस भी इस पूरे मामले में एक बार फिर से नए सिरे सोंच विमर्श कर रही है। यही वजह है की खुद प्रियंका गांधी भी 20 दिनों से दिल्ली में रहकर ही अपनी साड़ी मीटिंग कर रहीं हैं।

बताया जा रहा है की इस बातचीत के पीछे की वजह एयर स्ट्राइक भी माना जा रहा है। तीनों दलों को इस बात का एहसास हो गया है की फिलहाल परिस्थितियों में काफी बदलाव आया है। कोई भी अकेले गया तो इसका फायदा बीजेपी को होगा। ऐसे में एक बार फिर नए सिरे से विपक्ष को एकजुट रखने की कोशिश के तहत नई प्रक्रिया शुरू की गई है। राष्ट्रीय स्तर के 2 बड़े नेताओं ने यूपी में विपक्ष को एकजुट रखने के लिए कांग्रेस और सपा-बसपा से बात की है।

ये भी पढ़ें इस शख्स ने किया पाकिस्तानी दुल्हन लाने से इनकार…

सूत्र बताते हैं की बातचीत के आगे बढ़ते ही प्रियंका गांधी 8 मार्च के आसपास से यूपी दौरे का दूसरा चरण शुरू कर सकती हैं। अंतिम फैसला कुछ दिनों में किए जाने की संभावना है।

ये भी पढ़ें  अहमदाबाद: अमित शाह का दावा, कहा- एयर सर्जिकल स्ट्राइक में 250 से ज्यादा आतंकी ढेर हुए

Input your search keywords and press Enter.