fbpx
Now Reading:
खून बहाकर नहीं गले लगाकर होगा आतंक का खात्मा, भारत-पाक तनाव पर वसीम अकरम का भावुक बयान
Full Article 3 minutes read

खून बहाकर नहीं गले लगाकर होगा आतंक का खात्मा, भारत-पाक तनाव पर वसीम अकरम का भावुक बयान

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद से भारत और पाकिस्तान की तरफ से एक दूसरे पर करवाई के बाद दोनों देशों के बीच तनातनी का माहौल चल रहा है। सीमापार तनाव काफी बढ़ गया है, युद्ध जैसे हालत बन रहे हैं, पुलवामा हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद से लगातार देश में पाकिस्तान के बहिष्कार की मांग चल रही है।

इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इस हमले के 12 दिन बाद भारत ने जैश-ए-मोहम्मद के आंतकी कैंप पर एयर स्ट्राइक (IAF Air Strike) की, जिसके बाद से दोनों देशों के बीच माहौल और गर्म हो गया है। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने भारत से एक अपील की है।

भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे इस तनाव को देखते हुए वसीम अकरम (Wasim Akram) ने एक ट्वीट किया है।

इस ट्वीट में वसीम अकरम ने भारत के नाम एक संदेश दिया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है- ‘मैं भरे हुए दिल से आपसे यह कह रहा हूं कि भारत, पाकिस्तान आपका दुश्मन नहीं है। आपका दुश्मन, हमारा दुश्मन है। कितना खून बहाने के बाद हम यह बात समझेंगे कि हम दोनों एक ही लड़ाई लड़ रहे हैं। अगर हमें आतंकवाद को हराना है तो हमें गले मिलना होगा।’

ये भी पढ़ें  पाकिस्तान में फंसे भारतीय कमांडर के लिए एकजुट हुआ बॉलीवुड, सितारों ने की भावुक अपील

इस ट्वीट के साथ वसीम अकरम ने हैशटैग दिया है- #TogetherWeWin #NoToWar बता दें कि पाकिस्तान में घुसकर आतंकी पनाहगाह को जमीदोंज करने की वायुसेना की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने बुधवार को भारतीय क्षेत्र में घुसने कोशिश की। लेकिन सजग भारतीय वायुसेना ने पलटवार करते हुए न केवल उन्हें चंद मिनटों में खदेड़ दिया बल्कि उसके एक लड़ाकू विमान को भी मार गिराया।

हालांकि, कार्रवाई में भारत का भी एक मिग-21 विमान क्रैश हो गया और पायलट को पाकिस्तान ने हिरासत में ले लिया है। तनाव के बीच तमाम सिलेब्रिटी अपने अपने बयानों को साझा कर रहे हैं लेकिन सबसे ज्यादा वासिम अकरम के बयान को तवज्जो दी जा रही है जिसमे भावनातमक बयान के साथ एक सामाजिक सन्देश भी दिया गया है, जो मानवता की सिख देता है।

ये भी पढ़ें  महबूबा के बागवती बयान पर भड़के कुमार मुफ़्ती को लगाई कड़ी फटकार

Input your search keywords and press Enter.