fbpx
Now Reading:
इस खबर को ज़रूर पढ़िए : Whatsapp लगायेगा ऐसे यूजर्स बैन, जानें क्या करें ?

इस खबर को ज़रूर पढ़िए : Whatsapp लगायेगा ऐसे यूजर्स बैन, जानें क्या करें ?

दुनिया का नंबर 1 मैसेंजर एप व्हाट्सऐप जल्द ही उन उपयोगकर्ताओं पर प्रतिबंध लगा सकता है जो मैसेजिंग सेवा का उपयोग करने के लिए अनौपचारिक थर्ड पार्टी एप्लिकेशन का उपयोग कर रहे हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऑफिसियल व्हाट्सऐप FAQ पेज के लिंक के साथ एक ट्वीट कर सूत्र ने दावा किया कि व्हाट्सऐपने अपने FAQ पेज को अपडेट किया है, ताकि यूजर्स असली व्हाट्सऐप इंस्टॉल कर सकें।

कई ऐप डेवेलपर्स यानी ऐप क्रिएट करने वाले व्हाट्सऐप का मोडिफाइड वर्जन बना रहे हैं। व्हाट्सऐप ने अपने FAQ पेज को अपडेट किया है, ताकि यूजर्स असली व्हाट्सऐप इंस्टॉल करें।

Related Post:  VIDEO: CRPF जवान इक़बाल सिंह ने अपने हाथों से कश्‍मीरी दिव्‍यांग बच्‍चे को खिलाया खाना और पूछा...

व्हाट्सऐप के प्रवक्ता का कहना है “व्हाट्सऐप अपने उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा के बारे में बहुत परवाह करता है। अपने खाते की गोपनीयता और सुरक्षा के लिए, हम उपयोगकर्ताओं को केवल आधिकारिक ऐप स्टोर या हमारी वेबसाइट से व्हाट्सऐप डाउनलोड करने की सलाह देते हैं। हम दुरुपयोग को रोकने और व्हाट्सऐप उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित रखने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।” अगर आप व्हाट्सऐप का कोई ऑल्टर्ड वर्जन यूज करते हैं तो कंपनी उनका अकाउंट बैन कर सकती है।

Related Post:  हाईकोर्ट से सुरक्षा मांगने इलाहाबाद पहुंची साक्षी, पति के साथ हुई मारपीट 

WhatsApp Plus और GBWhatsApp नाम के कुछ मोडिफाइड व्हाट्सऐप वर्जन लोग इंस्टॉल कर रहे हैं। जिन यूजर्स ने GBWhatsApp इंस्टॉल किया है उन्हें एक इन ऐप मैसेज दिखेगा जिसमें बताया जाएगा कि उनका अकाउंट कुछ समय के लिए बैन किया जा रहा है।

कंपनी का कहना है कि यूजर्स उन ऐप्स को हटा कर तत्काल व्हाट्सऐप का ऑरिजनल वर्जन इंस्टॉल कर लें। यूजर अक्सर इन मोडिफाइड एप का उपयोग थीम, अधिक इमोटिकॉन्स, चैट स्क्रीन कस्टमाइज़ और बहुत सी अतिरिक्त सेवाएं प्राप्त करने के लिए करते हैं।

Related Post:  भारतीय सेना के चिनार कॉर्प का ट्विटर हैंडल सस्पेंड, ट्विटर ने मांगी माफी
Input your search keywords and press Enter.