fbpx
Now Reading:
यूपी: पहली डेलिवरी में जन्मे 4 बच्चे, जच्चा को खुद नहीं हुआ यकीन, डाक्टर भी हुए हैरान
Full Article 2 minutes read

यूपी: पहली डेलिवरी में जन्मे 4 बच्चे, जच्चा को खुद नहीं हुआ यकीन, डाक्टर भी हुए हैरान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से दिलचस्प खबर सामने आई है. 27 वर्षीय रेहाना को अपने पहले बच्चे के की उम्मीद थी, लेकिन जब उसने एक साथ चार बच्चों को जना तो वह हैरान रह गई. लखनऊ के अस्पताल में रेहाना ने अपने चार बच्चों का सफलतापूर्वक जन्म दिया, इनमें से दो लड़के और दो लड़कियां हैं.
रेहाना को केवल एक ही बच्चे की उम्मीद थी. बुधवार को प्रसव पीड़ा होने के बाद उसके परिवार वाले उसे जिला अस्पताल में लेकर गए जहां डॉक्टरो ने कहा कि उसकी हालत ‘नाजुक’ है और उसे लखनऊ स्थानांतरित कर दिया गया. लखनऊ के एक निजी अस्पताल में बुधरात देर रात को रेहाना को भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर उसका प्रसव कराया

डॉक्टर ने कहा कि बिल्कुल प्राकृतिक तरीके से एक साथ चार बच्चों को कन्सीव करना वाकई में काफी दुर्लभ है. उन्होंने आगे कहा, “अकसर आईवीएफ तकनीक के माध्यम से एक महिला दो या तीन बच्चों को जन्म देती है.”लेकिन पहली डिलीवरी में 4 बच्चे एकसाथ होने के बावजूद सभी बच्चे स्वस्थ्य हैं. फिर भी एक साथ चार बच्चों का देखभाल करने का सुझाव मां को दिया जाएगा और यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि हर एक को समान पोषण मिले. ताकि भविष्य में इन बच्चों कमजोरी की कोई शिकायत ना रहे.

Input your search keywords and press Enter.