fbpx
Now Reading:
नहीं रहे बॉलीवुड के मशहूर विलेन महेश आनंद
Full Article 2 minutes read

नहीं रहे बॉलीवुड के मशहूर विलेन महेश आनंद

मुंबई: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता महेश आनंद का आज निधन हो गया है. बड़े पर्दे पर पर ये आखिरी बार फिल्म ‘रंगीला राजा’ में नज़र आए थे. उस फिल्म में मुख्य किरदार के रूप में गोविंदा ने अभिनय किया था. इनको बड़े पर्दे पर इनकी खलनायिकी के लिए हमेशा याद किया जाता है.

सूत्रों के मुताब‍िक महेश आनंद अकेले र‍हते थे. उनको घर में मृत पाया गया. बॉडी को पोस्‍टमार्टम के ल‍िए कूपर अस्‍पताल लेकर गए हैं.

बॉलीवुड एक्‍टर आद‍ित्‍य पंचोली ने बताया, ‘बहुत दुखद, मेरे भाई जैसे थे, पहली फ‍िल्‍म मैंने इन्‍हीं के साथ की थी. बीते एक साल पहले मेरी इनसे मुलाकात हुई थी.

Related Post:  अंकिता लोखंडे ने जॉइन की 'बागी 3' की स्टारकास्ट, श्रद्धा कपूर की बहन का निभाएंगी रोल

महेश आनंद ने बॉलीवुड में अदाकारी की शुरुआत 1980 के दौर में की, इन्होने मेनस्ट्रीम हिंदी सिनेमा में 1980 से 1990 के दौर में कई सफल फिल्मों में काम किया. बड़े पर्दे पर इस जानदार अभिनेता को एक खलनायक के तौर पर याद किया जायेगा. महेश आनंद ने अपनी अधिकतर फिल्मों में बैडमेन का किरदार निभाया है.

इनको फिल्म शहंशाह, मजबूर, स्वर्ग, थानेदार, विश्वात्मा,गुमराह, बेताज बादशाह, विजेता में अपने शानदार अभिनय के लिए हमेशा याद किया जाएगा. वहीं साल 2000 में फिल्म ‘कुरुक्षेत्र’ में अभिनय के बाद इस अभिनेता ने फिल्मी दुनिया से काफी सालों के लिए एक दूरी सी बना ली थी.

Related Post:  आखिर क्यों पूरी दुनिया लकी Sonam के पीछे दौड़ रही है, जानिये The Zoya Factor Trailer में

एक लीडिंग डेली से बात करते हुए उन्होंने कहा भी था कि ‘करीब 18 सालों से मेरे पास फिल्मे नही हैं,इसलिए मैं अभिनय से दूर हूं.’ फिर उन्होंने करीब 20 साल बाद हिंदी सिनेमा में फिल्म ‘रंगीला राजा’ से वापसी की, इस फिल्म को प्रोड्यूस पहलाज निहलानी ने किया था.

पहलाज निहलानी के लिए अपना धन्यवाद प्रकट करते हुए महेश आनंद ने कहा था कि ‘पिछले 18 सालों से किसी ने मुझे काम नही दिया, लेकिन फिर भगवान खुद एक इंसान के रूप में आए और मुझे रंगीला राजा में एक छोटा सा रोल ऑफर किया .’

Related Post:  महाराष्ट्र बाढ़ पीड़ितों के के लिए आगे आए बॉलीवुड सितारे, जानिये किसने की कितनी मदद ?

आज बॉलीवुड ने इस सदाबहार अदाकार को खो दिया है, पर इनकी अदाकारी लोगों के दिलों में हमेशा जिंदा रहेगी.

Input your search keywords and press Enter.