fbpx
Now Reading:
OMG : शाहरुख की कमाई पर अक्षय की नजर

 

शाहरुख खान का स्‍टारडम फिल्‍म दिलवाले और फैन से काफी हद तक कम हुआ है। लेकिन इस साल उनकी फिल्‍म रईस ने उनको एक बार फिर से सुपरस्‍टार की लिस्‍ट में ला खड़ा कर किया है। इस समय बॉक्‍स ऑफिस पर पहले से ज्‍यादा फिल्‍मों के टकराव देखने को मिल रहे हैं, जिससे बड़ी फिल्‍मों को काफी हद तक नुकसान झेलना पड़ रहा हैं।

बेशक रईस की कामयाबी के बाद शाहरुख खान के हौसले बुलंद है लेकिन उनकी परेशानियां अभी खत्‍म नहीं हुई हैं। तीन बार अक्षय कुमार को मुकाबलों में पस्त करने वाले शाहरुख खान की ‘द रिंग’ अक्षय और अक्षय कुमार की ‘टॉयलेटः एक प्रेम कथा’ के साथ अगस्‍त महीने में बॉक्‍स ऑफिस पर टकरा सकती हैं. सूत्रों के अनुसार, अक्षय कुमार की फिल्‍म ‘टॉयलेटः एक प्रेम कथा’ पहले जून माह में आने वाली थी।

लेकिन अब अक्षय इस फिल्‍म की डेट आगे बढ़ाना चाहते है। बताया जा रहा है कि शाहरुख की ‘द रिंग’ 11 अगस्‍त का रिलीज होगी और अक्षय भी इसी दिन अपनी फिल्‍म को रिलीज करना चाहते हैं। अगर ऐसा हुआ तो यकीनन बॉक्‍स ऑफिस पर इन दोनों फिल्‍मों को नुकसान तो उठाना पड़ेगा।

एक समय था, जब शाहरुख खान की फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस पर आती थी तो दूसरे अभिनेता उनसे टक्‍कर ना ही लेने में भलाई समझते थे। लेकिन समय बलता है और किंग खान के साथ भी ऐसा ही हुआ। आज उनकी फिल्‍म पहले की तरह उतनी बड़े स्‍तर पर हिट नहीं पाती जितनी पहले हुआ करती थी।

इसका सबसे बड़ा कारण यह भी है कि अब शाहरुख से कोई नहीं डरता और बॉक्‍स ऑफिस पर उनकी टक्‍कर के अभिनेता उनसे टक्‍कर लेने में पीछे नहीं हिचकते। पिछले कुछ समय में किंग खान के साथ ऐसा ही कुछ हुआ है।

पिछले कुछ वर्षों में उनकी फिल्‍मों की कमाई पर दूसरी फिल्‍मों ने काफी असर डाला हैं। यही वजह है कि वे कमाई की दौड़ में आमिर खान और सलमान खान जैसे दिग्गजों से पिछड़ते जा रहे हैं. जहां आमिर और सलमान खान की फिल्मों की कमाई 300 करोड़ रुपये के आंकड़े को छूने लगी है, वहीं शाहरुख खान की फिल्में 150 करोड़ रुपये के लिए भी जूझती दिख रही हैं.

शाहरुख खान इम्तियाज अली के साथ रोमांटिक फिल्म ‘द रिंग’ कर रहे हैं. जिसमें अनुष्का शर्मा भी हैं. लेकिन अब वे अक्षय कुमार के साथ मुकाबले में फंस गए हैं. ये चौथा मौका है जब वे अक्षय से भिड़ेंगे पहले पहली तीन बारी में वे विजेता रहे हैं.

अक्षय जहां आजकल विषय आधारित फिल्मों को करने पर जो दे रहे हैं, वहीं शाहरुख अपनी रोमांटिक छवि को कैश कराने की कोशिश करते नजर आएंगे. अक्षय की ‘रुस्तम’, ‘जॉली एलएलबी’ जैसी फिल्में अपने विषयों की वजह से बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाते आए हैं, देखना यह है कि शाहरुख अपनी रोमांटिक छवि पर सवार होकर कामयाबी हासिल कर पाते हैं क्योंकि अब समय और मुकाबला दोनों ही बदल चुके हैं.

आइए हम आपकों बताते है कि किस वर्ष किस फिल्‍म ने किंग खान के स्‍टारडम को कम करने की कोशिश की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.