fbpx
Now Reading:
बॉक्स ऑफिस पर टिमटिमा रही है सलमान की ट्यूबलाइट
Full Article 4 minutes read

बॉक्स ऑफिस पर टिमटिमा रही है सलमान की ट्यूबलाइट

नई दिल्ली ( प्रवीण कुमार) : ये तो सभी को पता है कि जब भी सलमान खान की फिल्में बॉक्‍स ऑफिस पर आने वाली होती है तो लोग न जाने उनसे क्या क्या उम्मीदें लगा लेते हैं। सभी के दिमाग में बस यही चलता रहता है कि इस बार सलमान बॉक्‍स ऑफिस पर किस तरह का धमाका करेंगे। वैसे भी उनकी पिछली सभी फिल्मों ने जमकर पैसा कमाने के साथ-साथ कई रिकॉर्ड बनाएं और खुद के ही रिकॉर्ड तोड़े भी हैं।

इस बार सलमान खान ईद से पहले ही देशवासियों को ट्यूबलाइट जलाकर ईदी दे चुके हैं। लेकिन उनकी ये ट्यूबलाइट बॉक्स ऑफिस पर थोड़ी जल-भुझ सी रही है।  जी हां, कबीर खान के निर्देशन में बनी सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट रिलीज हो चुकी है और इस फिल्म को लेकर दर्शकों में वैसा उल्लास देखने को नहीं मिल रहा हैं जैसा कि सलमान की पिछली फिल्म, किक, बजरंगी भाईजान, प्रेम रत्न धन पायो और सुल्तान में देखने को मिला था। या आप यू भी कह सकते है कि सलमान खान इस बार खुद की ही फिल्मों को टक्कर देने में नाकामयाब रहे हैं।

अजय देवगन के पास हैं धमाकेदार फिल्मों की लंबी लिस्ट

फिल्म रिलीज होने से पहले उनके फैंस को बहुत सी उम्‍मीदें थी। लेकिन ये क्या..जैसा कुछ सोचा था वैसा हुआ नहीं। कुछ लोग मान रहे थे कि फिल्म में इस बार कुछ नया देखने को मिलेगा लेकिन वह भी नहीं हुआ क्योंकि कई दर्शक ऐसे भी थे जिन्‍होंने हॉलीवुड फिल्म लिटिल बॉय देखी हुई थी। यहां दर्शकों को बता दें कि सलमान खान की ट्यूबलाइट हॉलीवुड फिल्म लिटिल बॉय का ही रिमीक है।

जिस तरह से लोगों ने खुद को बजरंगी भाईजान से कनेक्ट किया था, उस तरह से वो ट्यूबलाइट से खुद को कनेक्ट नहीं कर पाए। सलमान फिल्म बजरंगी भाईजान में बजरंगी के किरदार में जितने भोले थे, उसने लोगों का दिल जीत लिया था। वहीं ट्यूबलाइट में भी सलमान ने एक भोलेभाले लड़के का किरदार निभाया है लेकिन फर्क इतना है कि इसमें सलमान ने बिल्कुल एक बच्चे का किरदार निभाया है। कुल मिलाकर यह कह सकते हैं कि फिल्म भले ही ईद के त्यौहार में निकल पड़े और कमाई भी कर लें, लेकिन सलमान का जो क्रेज उनकी पिछली फिल्मों में देखने को मिला वह इस बार थोड़ा फीका देखने को मिल रहा हैं।

OMG: इस एक्ट्रेस ने अजय देवगन के सामने उतारे अपने कपड़े

ट्यूबलाइट को भारत में 4400 स्‍क्रिन पर और दुनियाभर में लगभग 5500 स्क्रिन पर रिलीज किया गया हैं। अगर हम ट्यूबलाइट की कमाई पर नजर मारे तो देखते है कि इसक भारत में पहले दिन का कलेक्शन लगभग 20 से 22 के बीच हुआ है, जो सलमान की पिछली फिल्मों ए‍क था टाईगर, किक, बजरंगी भाईजान, प्रेम रत्न धन पायो और सुल्‍तान से काफी कम है। लेकिन अभी सलमान के पास एक लंबा वीकेंड है जिसे देखते हुए उम्मीद की जा सकती है कि फिल्म जल्द ही अपने कलेक्शन में भारी मात्रा में बढ़ोत्तरी कर सकती है। इसके अलावा फिल्म सौ करोड़ के क्‍लब में लगभग चार दिनों में शामिल हो सकती हैं। इस हिसाब से ट्यूबलाइट का कड़ा मुकाबला अगले सप्ताह हॉलीवुड की फिल्म ट्रांसफॉमर्स-5 से होगा। जो एक बेहतरीन फिल्म है।

बता दें कि इंडो-चाइना वॉर(1962) की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ का निर्देशन कबीर खान ने किया है। फिल्म में सलमान के अलावा सोहेल खान, दिवंगत अभिनेता ओमपुरी, चाइना की अभिनेत्री जू जू के साथ शाहरुख खान भी नजर आएंगे।

 

1 comment

  • ट्यूब लाईट-सलमान खान की फिल्म. मासूम अदाकारी, आस ही आस, चलताऊ म्यूज़िक, बोझिल सांस, अच्छा निर्देशन, दर्शक उदास., कहानी की प्यास?.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.