fbpx
Now Reading:
टूनपुर का सुपरहीरो
Full Article 2 minutes read

टूनपुर का सुपरहीरो

भारत में ऐनिमेशन फिल्मों के निर्माण पर काफी ध्यान दिया जा रहा है. भारत की पहली लाइव एक्शन थ्री डी ऐनिमेशन फिल्म टूनपुर का सुपर हीरो जल्द ही सिनेमाघरों में छाने वाली है. इस फिल्म में अजय देवगन एवं काजोल भूमिका में होंगे. उनके साथ बाल कलाकार चिंकी जायसवाल एवं अमेय पांडे हैं. फिल्म के निर्देशक अनुभव सिन्हा हैं और इसमें ऐनिमेशन इफेक्ट दिया है मशहूर ऐनिमेटर किरण खुराना ने. कहानी लिखी रागी भटनागर ने और निर्देशन किरीत खुराना का है. फिल्म को प्रोड्यूस किया है कुमार मंगत पाठक, कृषिका लुल्ला एवं शरण कपूर ने. संगीत दिया है अनु मल्लिक ने और सिनेमेटोग्राफी है निर्मल जानी की. हिंदी भाषा में बनी इस फिल्म का संपादन ब्रि स्क्रीन, इंटरटेनमेंट एवं क्लिंब मीडिया के स्टूडियो में किया गया. डिस्ट्रीब्यूशन की जिम्मेदारी इरोज इंटरनेशनल और आईबीसी मोशन पिक्चर्स को दी गई है. फिल्म का बजट लगभग एक अरब रुपये है और इसमें स्पेशल इफेक्ट्‌स के लिए बेहतरीन कंप्यूटर तकनीकों का प्रयोग किया गया है.

Related Post:  मोदी और ट्रंप का याराना, पकिस्तान की बढ़ी मुश्किल, इमरान को कड़ा डोज

यह फिल्म उन बच्चों पर आधारित है, जो बुरी चीजों के बारे में सोचते हैं, लेकिन उन सभी के सच हो जाने पर उन्हें असलियत का एहसास होता है. फिल्म में अजय वगन आदित्य नामक फिल्म स्टार का किरदार निभा रहे हैं और उनकी पत्नी प्रिया का रोल काजोल अदा कर रही हैं. फिल्मों में सफलता पाने के बाद आदित्य एवं प्रिया वे सारी

खुशियां पा लेते हैं, जिनकी उन्हें चाह होती है, लेकिन बच्चे कबीर एवं रायमा अपने पापा आदित्य को रीयल लाइफ हीरो के तौर पर देखना चाहते थे. आदित्य अपने बच्चों के आगे रीयल लाइफ हीरो बनना चाहते हैं और उनका यह सपना तब पूरा होता है, जब वह बच्चों के कार्टून वर्ल्ड पहुंच जाते हैं. यहां पर उन्हें देवटून के लिए टूनासुरों से लड़ाई करनी पड़ती है. फिल्म में रजा मुराद एवं तनुजा ने स्पेशल अपीयरेंस दी है. यह फिल्म आगामी 17 दिसंबर को रिलीज होगी.

Related Post:  भारत से नहीं, बल्कि खुद के पैदा किये आतंकी संगठनों से है पाकिस्तान को असली खतरा, जानिये ये रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.