fbpx
Now Reading:
ICICI Videocon Case: सीबीआई ने चंदा कोचर के खिलाफ जारी किया लुक आउट नोटिस

ICICI Videocon Case: सीबीआई ने चंदा कोचर के खिलाफ जारी किया लुक आउट नोटिस

आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ और एमडी चंदा कोचर की मुश्किलें बढती नज़र आ रही हैं. सीबीआई ने वीडियोकॉन लोन मामले सिकंजा कसते हुए चंदा कोचर,उनके पति दीपक कोचर और वीडियोकॉन ग्रुप एमडी वेणुगोपाल धूत के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. जिसके बाद तीनों लोग बिना बताए विदेश नहीं जा सकेंगें.

सीबीआई ने पिछले महीने वीडियोकॉन को दिए गए लोन मामले में चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर और वीडियोकॉन ग्रुप के एमडी वेणुगोपाल धूत के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. इसके साथ ही वीडियोकॉन कंपनी के मुंबई-औरंगाबाद कार्यालय और दीपक कोचर के ठिकानों पर छापे मारी की गई थी.

आईसीआईसीआई बैंक द्वारा 2009 से लेकर अक्टूबर 2011 के बीच वीडियोकॉन ग्रुप को 1,875 करोड़ रुपए का लोन दिया गया था. जिसमें कथित तौर पर भ्रष्टाचार की बात सामने आई थी. वहीं शिकायत के बाद मामले में एक एफआईआर दर्ज की गई. जिसमें दीपक कोचर, वेणुगोपाल धूत के साथ ही चंदा कोचर का नाम शामिल है.

सीबीआई द्वारा लुक आउट नोटिस जारी होने के बाद चंदा कोचर समेत तीनों लोग देश छोड़कर नहीं जा सकेंगे. सीबीआई ने देश की सभी इमीग्रेशन अथॉरिटीज, एअरपोर्ट्स और एंट्री-एग्जिट पॉइंट को भी सूचित कर दिया है. जिसके चलते चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर और वीडियोकॉन ग्रुप एक एमडी वेणुगोपाल धूत देश से न जा सकें.

बताया जा रहा है कि ईडी भी मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर को पूछताछ के लिए तलब कर सकती है. क्योंकि ईडी दीपक कोचर से उनकी कंपनियों के वीडियोकॉन ग्रुप के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत के साथ रिश्तों के बारे में पूछताछ करना चाहता है. वहीं ईडी चंदा कोचर से भी आईसीआईसीआई बैंक की तरफ से वीडियोकॉन ग्रुप को दिए गए लोन से जुड़े मामलों पर भी पूछताछ कर सकती है.

Input your search keywords and press Enter.