fbpx
Now Reading:
गौरी लंकेश हत्याकांड मामले में SIT का गठन

गौरी लंकेश हत्याकांड मामले में SIT का गठन

gauri lankesh murder

नई दिल्ली: कर्नाटक सरकार ने वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश हत्याकांड की जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) का गठन किया है। इस मामले में सीएम सिद्धारमैया ने यह भी कहा है कि मामले की जांच सीबीआई से कराने का भी विकल्प खुला हुआ है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस मामले में राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

कन्नड़ पत्रकार और टैब्लॉइड ‘लंकेश पत्रिका’ की संपादक गौरी लंकेश (55 साल) को उनके राज राजेश्वरी नगर स्थित आवास पर गोली मारी गई थी। गौरी लंकेश को निशाना बनाकर 7 गोलियां मारी गई थीं। उनके शरीर पर 3 गोलियों के चोट के निशान मिले हैं। इस मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल बेंगलुरु में हाई अलर्ट है।

Related Post:  मुंबई: पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, वजह जानकर रह जाएगे हैरान

बुधवार को पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के बाद सीएम सिद्धारमैया ने प्रस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। सीएम ने कहा, ‘एसआईटी का नेतृत्व महानिरीक्षक (आईजी) स्तर के अधिकारी करेंगे। राज्य जल्द से जल्द अपराधियों का पता लगाने को लेकर दृढ़ है।’ सिद्धारमैया ने कहा कि उन्होंने डीजीपी को कहा है कि इस मामले की तहकीकात के लिए जितने अधिकारी चाहिए उतने लीजिए। सीएम ने कहा कि मामले की सीबीआई जांच को लेकर भी संभावनाएं खुली हैं।

Related Post:  इनकी निष्पक्ष जांच की वजह से ही मासूम के बलात्कारियों को मिली सजा और आसिफा को मिला न्याय

इस बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गृह सचिव को निर्देश दिए हैं कि गौरी लंकेश हत्या मामले में कर्नाटक सरकार से रिपोर्ट मांगी जाए। गृह सचिव राजीव गौबा ने गृहमंत्री के निर्देश पर कर्नाटक सरकार से इस मामले की रिपोर्ट तलब की है। मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार से इस घटना की तथ्यवार जानकारी और वारदात में शामिल लोगों को पकड़ने के लिए अब तक की गयी कार्रवाई के बारे में विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा गया है।

Related Post:  बचपन की दोस्त बनी गर्लफ्रेंड, शादी के लिए की पत्नी की हत्या, अरेस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.