fbpx
Now Reading:
पाकिस्तान का फर्जिस्तान- जानिए मिग क्रैश के फोटोज की सच्चाई
Full Article 2 minutes read

पाकिस्तान का फर्जिस्तान- जानिए मिग क्रैश के फोटोज की सच्चाई

भारतीय वायु सेना की बालाकोट में कार्रवाई के बाद पाकिस्तान के लड़ाकू विमान भारतीय सीमा में घुसे. पाकिस्तानी सेना के मेजर जनरल आसिफ गफूर का दावा है कि पाकिस्तानी विमानों ने भारत के दो लड़ाकू जहाज मार गिराए. इनमें से एक विमान कश्मीर के बडगाम में गिरा और दूसरा विमान पाक अधिकृत कश्मीर में गिरा. वहीं, पाकिस्तानी चैनल फर्जी मिग विमान के क्रैश होने की तस्वीरें दिखा रहे हैं.


दरअसल, पाकिस्तान जिन तस्वीरों का दावा कर रहा है वह तस्वीरें 2016 में जोधपुर में क्रैश हुए मिग विमान की है.

Related Post:  'आर्टिकल 370' हटाने पर बौखलाई पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा सेक्टर में की भारी गोलीबारी, 1 जवान शहीद


उस वक्त जोधपुर के कुडी भगतानी में भारतीय वायुसेना का मिग 27 विमान क्रैश होकर रिहायशी इलाके में गिर गया था. इस हादसे में विमान में सवार दोनों पायलट सकुशल बच गए थे. लेकिन पाकिस्तान इस तस्वीर को पीओके में क्रैश हुए मिग विमान की तस्वीरें बता रहा है. जो पूरी तरह झूठ है.


इसके अलावा पाकिस्तान की ओर से एक और मिग विमान के क्रैश होने की तस्वीर दिखाई जा रही है. जो उड़ीसा में 2018 में क्रैश हुए मिग विमान की है.

Related Post:  नोबेल पुरस्कार पाने पर अभिजीत बनर्जी ने कहा- गरीबी पर किए गए काम को पहचान मिलने से खुश हूं


जम्मू कश्मीर के बडगाम से सात किलोमीटर दूर गारेंद गांव में एक चॉपर क्रैश हो गया. बताया जा रहा है कि तकनीकी खराबी के कारण हादसा हुआ. इसमें तीन पायलटों के शहीद होने की खबर है.


यही नहीं, एक पायलट के पकड़े जाने की जो तस्वीर पाकिस्तानी मीडिया चला रही है वो हाल ही में बेंगलुरु में क्रैश हुए सूर्य किरण विमान के पायलट की है.


पाकिस्तान के न्यूज़ चैनल ARY NEWS पर जो फोटो एक्सक्लूसिव बताकर प्रसारित की जा रही है वह तस्वीर जोधपुर में क्रैश हुए विमान की है

Related Post:  राजनाथ सिंह की चेतावनी, कुछ ताकतें मुंबई जैसे हमले दोबारा करना चाहती हैं, कामयाब नहीं होनें देंगे
Input your search keywords and press Enter.