fbpx
Now Reading:
नहीं किया आधार को म्यूचुअल फंड्स से लिंक तो पैसे निकालना होगा मुश्किल
Full Article 2 minutes read

नहीं किया आधार को म्यूचुअल फंड्स से लिंक तो पैसे निकालना होगा मुश्किल

Mutual-Fund

Mutual-Fund

पीछे कुछ महीनों से आधार लिंक को लेकर आए दिन कोई न कोई खबर चर्चा में बनी रहती है. आधार को बैंक में, पेनकार्ड में, पीएफ में और सरकार के हर एक योजना में लिंक करना अनिवार्य कर दिया गया है. ऐसे में अगर आपने अपने आधार को 31 दिसंबर तक अपने म्यूचुअल फंड्स से लिंक नहीं किया तो आप एक जनवरी से निवेश नहीं कर पाएंगे.

इतना ही नहीं अगर अपने लिंक नहीं किया तो आपके लिए यह काफी महंगा साबित हो सकता है. जी हां, अगर आपने आधार को लिंक नहीं किया तो म्यूचुअल फंड्स से पैसे निकालना मुश्किल हो जाएगा.

Related Post:  सेंसेक्स में करीब 800 अंक की उछाल के साथ 37,500 के पास और निफ्टी 11 हजार के ऊपर बंद

दरअसल बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) ने एसेट मैनेजमेंट कंपनियों से कहा है कि वे 1 जनवरी से म्यूचुअल फंडों में निवेश करने वाले व्यक्तिगत निवेशकों से आधार नंबर लेना सुनिश्चित करें. आधार की यह अनिवार्यता बीएसई स्टार म्युचुअल फंड प्लेटफॉर्म पर लेनदेन करने वाले निवेशकों के लिए लागू होगा.

ये भी पढ़ें: अब टीवी चैनलों पर सुबह 6 से रात 10 बजे के बीच नहीं दिखाए जाएंगे ये ऐड

आपको बता दें कि यह आदेश एंटी मनी लॉड्रिंग एक्‍ट के तहत जारी किया गया है. सरकार ने इस एक्‍ट में जून में सुधार किया है, जिसके तहत यह जरूरी है.

Related Post:  औंधे मुंह गिरा बाजारः सेंसेक्स 770 अंक फिसला, 36,562 पर बंद, निफ्टी 225 अंक टूटकर 11 हजार के नीचे पहुंचा

ध्यान रहे आधार को 31 दिसंबर तक इन सभी जैसे- पैन कार्ड, बैंक अकाउंट, म्यूचुअल फंड, इंश्योरेंस पॉलिसी, किसान विकास पत्र, नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट को जोड़ना अनिवार्य है. अगर आप इन्हें आधार से लिंक नहीं करते हैं तो आप इनका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.