fbpx
Now Reading:
बदला गया भारतीय रेलवे के 89000 पदों के भर्ती का नियम
Full Article 2 minutes read

बदला गया भारतीय रेलवे के 89000 पदों के भर्ती का नियम

railway-

railway-

बीते महीने भारतीय रेलवे ने 89,000 से अधिक नौकरियां निकली थी. रेलवे द्वारा निकली है. इन भर्तियों के लिए लगभग ढाई करोड़ लोगों ने पंजीकरण कराया. जी हां, रेलवे भर्ती बोर्ड को ग्रुप सी और ग्रुप डी पदों की भर्ती के लिए एक-डेढ़ करोड़ उम्मीदवारों के प्राथमिक पंजीकरण के लिए आवेदन ऑनलाइन मिले हैं.

बता दें कि आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 31 मार्च है और 89,000 से अधिक पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. समूह सी के लिए 26,502 और समूह डी के लिए 62,907 रिक्त पदों के लिए उम्मीदवारों ने आवेदन किया है.

प्राथमिक पंजीकरण उम्मीदवारों द्वारा उनके नाम और पते के साथ किया जाता है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आवेदन का अगला कदम विवरण भर कर शुल्क का भुगतान करना है.

ये भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी के 61 फीसदी ट्विटर फॉलोअर्स फेक

आरआरबी आवेदन पत्र के प्रारंभिक पंजीकरण में उम्मीदवारों को अन्य विवरण जैसे नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि, समुदाय, ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर के साथ शैक्षिक योग्यता प्रदान करना होता है. रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (आरआरबी) अप्रैल और मई 2018 के बीच परीक्षा आयोजित करेगा. रिक्तियों के लिए अधिसूचना जारी करने के बाद, कई राज्यों में नौकरी की उम्मीदवारों के विरोध के बाद, रेलवे ने मापदंड उम्र और शैक्षणिक योग्यता के संबंध में कई बदलाव किए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.