fbpx
Now Reading:
साउथ ब्‍लॉकः 1991 बैच के लिए बुरी खबर
Full Article 2 minutes read

साउथ ब्‍लॉकः 1991 बैच के लिए बुरी खबर

1991 बैच के आईएएस अधिकारियों के लिए अच्छी खबर नहीं है, क्योंकि उन्हें भारत सरकार की सूची में शामिल करने के लिए होने वाली बैठक की तारीख अभी तक तय नहीं की जा सकी है.

सेठ बनेंगे सचिव?

कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग का नया सचिव कौन बनेगा? इस बात को लेकर चर्चा गर्म है. वर्तमान सचिव शांतनु कोंसुल की विदाई 31 अक्टूबर तक होने वाली है. शांतनु को शुंगलु कमेटी का सदस्य बनाया गया है, जो राष्ट्रमंडल खेलों में भ्रष्टाचार की जांच करेगी. शांतनु की जगह कौन? इसके लिए कई नामों पर विचार चल रहा है, लेकिन सबसे ज्यादा अजीत कुमार सेठ का नाम चर्चा में है. सेठ अभी कैबिनेट सचिवालय में सचिव स्तर पर तैनात हैं. सेठ 1974 बैच और उत्तर प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी हैं.

आईडीएएस-आईआईएस बनेंगे जेएस

चार अधिकारियों के लिए अच्छी खबर है. 1988 बैच के दो आईडीएएस अधिकारियों दिविका रघुवंशी एवं अलका शर्मा और 1985 बैच के दो आईआईएस अधिकारियों ओंकारमल केडिया एवं मनोज कुमार पांडेय के नाम संयुक्त सचिव के लिए बनाई गई सूची में शामिल कर लिए गए हैं.

बिस्वास बनेंगे निदेशक

प्रेमांशु बिस्वास के बारे में यह कयास लगाया जा रहा है कि वह जल्द ही डीआईपीपी में निदेशक बनाए जा सकते हैं. 1990 बैच के बिस्वास आईओएफएस अधिकारी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.