fbpx
Now Reading:
चुनाव आयोग का बड़ा बयान देश में EVM से ही होंगे चुनाव, नहीं लौटेगा बैलेट पेपर के युग

चुनाव आयोग का बड़ा बयान देश में EVM से ही होंगे चुनाव, नहीं लौटेगा बैलेट पेपर के युग

sunil arora

दिल्ली : भले ही हैकेर सैयद शुजा ने ये EVM मशीन को लेकर कई दावे किए हैं. लेकिन चुनाव आयोग ने उसके साड़ी थियोरी को खारिज कर दिया है. इतना ही नहीं चुनाव आयोग ने कतिथ हैकेर शुजा के खिलाफ मामला तक दर्ज करा दिया है. इस बीच इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM Hacking) हैक होने और बैलेट पेपर से चुनाव कराए जाने के बनते माहौल के बीच चुनाव आयोग का बड़ा बयान सामने आया है. आयोग ने ये साफ कर दिया है कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव हर हालत में ईवीएम से ही होंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा, ‘मैं ये बात बिल्कुल पूरी तरह से साफ कर देना चाहता हूं कि हम बैलेट पेपर के युग में नहीं लौटने वाले हैं.’

इससे पहले हैकेर शुजा ने लंदन में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये दावा किया था कि साल 2014 के चुनावों ईवीएम से छेड़छाड़ की गई थी, जिसकी वजह से कुछ पार्टियों ने अप्रत्याशित जीत हासिल की थी. हैकेर शूजा ने बिना किसी सुबूत के कुछ भाजपा के नेताओं का भी नाम लिया था और ये आरोप लगाया था की बीजेपी के ये नेता ईवीएम से छेड़छाड़ करने में सबसे आगे है.

लंदन के प्रेस कॉन्फ्रेंस में शूजा ने ये तक भी दावा किया था कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेता भी उनसे मिले थे. हालांकि हैकर ने साफ किया कि आम आदमी पार्टी के लोगों ने उनसे ये जानने के लिए मुलाकात की थी कि ईवीएम हैक हो सकती है या नहीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.