fbpx
Now Reading:
मुंबई में आग लगने की घटना के बाद जागी BMC, अवैध निर्माणों पर चले बुलडोज़र
Full Article 2 minutes read

मुंबई में आग लगने की घटना के बाद जागी BMC, अवैध निर्माणों पर चले बुलडोज़र

after mumbai hotel fire bmc woke up

after mumbai hotel fire bmc woke up

मुंबई के कमला मिल के पब में आग लगने की घटना के बाद 14 की मौत हो चुकी है इस घटना के बाद अब बीएमसी की नींद खुली है. इस जानलेवा हादसे के बाद बीएमसी ने कार्रवाई करते हुए कई रेस्टोरेंट और पब के अवैध निर्माण को गिरवा दिया है. कमला मिल और रघुवंशी मिल कंपाउंड के चार होटलों के अवैध हिस्से पर बीएमसी का हथौड़ा चला है.

पब में लगी इस भीषण आग के बाद अब बीएमसी की नींद खुल चुकी है और लगातार कार्रवाई करते हुए 4 होटलों के अवैध निर्माण को बुलडोजर के जरिए ढहा दिया गया है. रूफ टॉप पर अवैध तरीके से बनी दीवारों को भी गिराया गया है. साथ ही मुंबई के सभी रेस्टोरेंट की जांच के लिए बीएमसी ने 25 टीमें गठित की हैं जो कि आग लगने पर एग्जिट के इंतजाम, सीढ़ियां, फूड लाइसेंस, हुक्का सर्विस और शराब जैसे इंतजामों की पड़ताल करेंगी.

हादसे के बाद कमला मिल के परिसर में बने पब ने जिम्मेदारी लेने की बजाय एक-दूसरे पर दोष डालना शुरू कर दिया है. पब 1एबव और मोजोज बिस्ट्रो ने हादसे के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया है. आग लगने की घटना में ज्यादातर लोग 1एबव पब में ही मारे गए थे लेकिन पब ने घटना का सारा दोष बराबर में स्थित एक परिसर और मोजोज बिस्ट्रो पर डाला है. इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों में अमेरिका की नागरिकता पाए दो भाई भी शामिल हैं.

Read Also: मुंबई: कमला मिल्स कंपाउंड होटल में लगी भीषण आग में झुलसकर 15 लोगों की मौत

दरअसल अब न्यू इयर इव को महज एक दिन रह गया है ऐसे में किसी भी तरह के हादसे की संभावना को समाप्त करने के लिए इस तरह की कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है. अगर आप भी न्यू इयर के मौके पर किसी होटल या रेस्तौरेंट में जाने का मन बना रहे हैं तो थोड़ा सावधानी पूर्वक ऐसी जगहों पर जाएँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.