fbpx
Now Reading:
एयर इंडिया का दावा सेवा हुई बहाल, सर्वर डाउन होने से 6 घंटे तक दुनिया भर के यात्री हुए थे परेशान

एयर इंडिया का दावा सेवा हुई बहाल, सर्वर डाउन होने से 6 घंटे तक दुनिया भर के यात्री हुए थे परेशान

Air India Server Down
नई दिल्ली: एयर इंडिया Air India ने दावा किया है कि सर्वर डाउन Server Down होने की समस्या को सुलझा लिया गया है। जल्द ही सभी सेवाएं बहाल हो जाएंगी। तकनीकी खामी के कारण दुनियाभर में एयर इंडिया की विमान सेवाएं बाधित होने के कारण दुनिया भर में यात्री काफी परेशान हो गए थे। एयर इंडिया के चेक-इन-सॉफ्टवेयर में खामी के कारण उसके सैकड़ों यात्री दुनियाभर में कई हवाईअड्डों पर फंस गए हैं।

एयर इंडिया का सर्वर डाउन (Air India Server Down) 
एयरलाइन के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि एयरलाइन का ‘‘सर्वर डाउन’’ है। एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘एसआईटीए सर्वर डाउन है। इसके कारण विमान सेवाएं प्रभावित हुईं हैं। हमारी तकनीकी टीम काम पर लगी हैं और जल्द ही व्यवस्था दुरुस्त कर ली जाएगी।’’
एसआईटीए एयर इंडिया के सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन का प्रबंधन करती है। एसआईटीए सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र की एक बड़ी कंपनी है जो एयरलाइन को आगमन, बोर्डिंग और सामान को ट्रैक करने की प्रौद्योगिकी मुहैया कराती है। एयर इंडिया के एक अधिकारी के अनुसार, शनिवार को तड़के तीन बजे से सर्वर डाउन है जिसके कारण एयरलाइन दुनियाभर के हवाईअड्डों पर यात्रियों को बोर्डिंग पास जारी नहीं कर पा रही है।
कई यात्रियों ने हवाईअड्डों पर फंसे होने के बारे में सोशल मीडिया पर शिकायत की है। इसे पहले पिछले साल 23 जून को ऐसी ही घटना हुई थी जब एयरलाइन के चेक-इन सॉफ्टवेयर में तकनीकी खामी के कारण देश भर में उसके 25 विमानों ने नियत समय से देरी से उड़ान भरी थी।
Input your search keywords and press Enter.