fbpx
Now Reading:
फिर एक बड़ा ट्रेन हादसा: कैफियत एक्सप्रेस डंपर से टकराई, करीब 50 लोग घायल

फिर एक बड़ा ट्रेन हादसा: कैफियत एक्सप्रेस डंपर से टकराई, करीब 50 लोग घायल

नई दिल्ली : देश में एक के बाद एक ट्रेन हादसा हो रहा है. उत्तर प्रदेश के औरैया में बुधवार रात करीब 2 बज के 40 मिनट पर कैफियत एक्सप्रेस जो आजमगढ़ से दिल्ली आ रही थी डंपर से टकरा गई और ट्रेन के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में करीब 50 लोग घायल हो गए.

इस हादसें के बाद कानपुर से दिल्ली रूट की सभी ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया है. इतना ही नही कई ट्रेन रद्द कर दी गई हैं. साथ ही चार राजधानी एक्सप्रेस के साथ-साथ गोमती एक्सप्रेस का भी रास्ता बदल दिया गया है. कानपुर में जो ट्रेन खड़ी हुई है उन्हें कासगंज के रास्ते आगे भेजा जा रहा है.

Related Post:  इंदिरा नहर में डूबे 7 बच्चो में से 2 बच्चो की लाश मिली, 5 बच्चो की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी

कानपुर स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि एक्सीडेंट के कारण राजधानी समेत चालीस ट्रेनों को लखनऊ-मुरादाबाद रूट से दिल्ली भेजा जा रहा है. वहीं कुछ ट्रेनों को कन्नौज-फर्रुखाबाद के रास्ते दिल्ली भेजा जाएगा. कानपुर सेन्ट्रल से चलने वाली शताब्दी समेत सात डीएमयू ट्रेनों को रद्द किया गया है.

रेलवे मिनिस्ट्री के प्रवक्ता अनिल सक्सेना के मुताबिक आजमगढ़ से दिल्ली आ रही 12225 कैफियत एक्सप्रेस सुबह 2 बजकर 40 मिनट पर अछल्दा के पास एक डंपर के टकराने की वजह से पटरी से उतर गई. अनिल सक्सेना के मुताबिक रेलवे ट्रैक पर यह डंपर गैरकानूनी तरीके से रास्ता पार कर रहा था. इसी समय कैफियत एक्सप्रेस गुजर रही थी, ट्रेन को आते देख ड्राइवर ने डंपर ट्रैक पर ही छोड़ दिया.

Related Post:  अफसर की पत्नी का आरोप, हर रोज़ जानवरों की तरह पीटता है पति,आंख की रौशनी भी छीनी

प्रवक्ता के मुताबिक रेलवे ट्रैक को इस तरह से पार करना ना सिर्फ गैरकानूनी है बल्कि रेल यात्रियों के लिए जोखिम भरा है. उन्होंने बताया कि रेलवे ने इस दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि कैफियत एक्सप्रेस में जर्मन तकनीक से बने हुए एलएचबी कोच लगे हुए हैं इस वजह से यह डिब्बे एक दूसरे के ऊपर नहीं चढ़े. इसके अलावा दूसरी सिक्योरिटी फीचर्स होने की वजह से लोगों को गंभीर चोटें कम आई हैं.

Related Post:  पुलिस बनी प्रेमिका ने ठुकराया शादी का प्रस्ताव, प्रेमी ने उठाया ये कदम, घर में छाया मातम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.