fbpx
Now Reading:
पूर्व IAS शाह फैसल के खिलाफ आतंकी संगठन ने लगाए पूरे कश्मीर में पोस्टर, हिज्बुल ने कहा- नहीं करें समर्थन
Full Article 2 minutes read

पूर्व IAS शाह फैसल के खिलाफ आतंकी संगठन ने लगाए पूरे कश्मीर में पोस्टर, हिज्बुल ने कहा- नहीं करें समर्थन

श्रीनगर: IAS टॉपर शाह फैसल ने अपनी नौकरी छोड़कर घाटी में अमन चैन के लिए अपनी नयी पार्टी बनाने के फैसला किया था। नौकरी छोड़ने के साथ शाह फैसल ने कहा किया था कि घाटी के युवक बहक गए हैं और उन्हें अमन की तरफ बढ़ना चाहिए। इस बीच आतंकी संघठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने शाह फैसल को धमकी जारी की है।

आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन का एक कथित धमकी भरा पोस्टर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस पोस्टर में हिज्बुल ने लोगों को शाह फैसल का समर्थ न करने की चेतावनी जारी किया है। पोस्टर में लोगों से कहा गया है कि वह फैसल का समर्थन नहीं करें। हिज्बुल मुजाहिद्दीन सूत्रों का कहना है कि, अगर शाह फैसल राजनीति में आएंगे तो उनका मूवमेंट कमजोर पड़ेगा।

उर्दू में लिखे पोस्टर में कहा गया है, ”भारत ने चुनाव को कामयाब बनाने के लिए बहुत ही तेज़ चाल चली है और उन्होंने शाह फैसल को चारा बनाया है। हम पूरी कौम से अपील करते हैं कि चुनाव में वोट हरगिज़ नहीं डाले, क्योंकि ये भारत की चाल है। जब शाह फैसल को वोट पड़ेंगे तो ये भारत बोलेगा कि पूरा कश्मीर हमारे साथ है।”

 

 

गौरतलब है कि, 2010 बैच के आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने 9 जनवरी को पद से इस्तीफा दे दिया था।जिसके बाद उन्होंने राजनीतिक पार्टी लॉन्च करने के लिए लोगों से सुझाव मांगे थे। उन्होंने कहा था, “मेरे पास आइडिया है कि मुझे क्या करना चाहिए, लेकिन मैं अंतिम निर्णय लेने से पहले लोगों के विचार जानना चाहता हूं।”

Input your search keywords and press Enter.